रिश्तों की बेड़ियां तोड़ इन 4 क्रिकेटर्स ने रचाई अपनी ही कजिन बहन से शादी, एक कपल के हैं 5 बच्चे
Advertisement

रिश्तों की बेड़ियां तोड़ इन 4 क्रिकेटर्स ने रचाई अपनी ही कजिन बहन से शादी, एक कपल के हैं 5 बच्चे

4 क्रिकेटर ऐसे हैं, जिन्होंने प्यार के आगे रिश्तेदारी को भी नहीं देखा और अपनी कजिन बहन से ही शादी कर ली. इस लिस्ट में बड़े-बड़े नाम शामिल हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स पर, जिन्होंने अपनी ही कजिन बहन से शादी रचाई है.

रिश्तों की बेड़ियां तोड़ इन 4 क्रिकेटर्स ने रचाई अपनी ही कजिन बहन से शादी, एक कपल के हैं 5 बच्चे

आजकल क्रिकेटर्स के लव अफेयर्स और शादी के बारे में जानने के लिए फैंस उत्सुक रहते हैं. इनमें कई क्रिकेट खिलाड़ियों की शादियां अनूठी हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी ही कजिन बहन को अपनी दुल्हन बना लिया था. 4 क्रिकेटर ऐसे हैं, जिन्होंने प्यार के आगे रिश्तेदारी को भी नहीं देखा और अपनी कजिन बहन से ही शादी कर ली. इस लिस्ट में बड़े-बड़े नाम शामिल हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स पर, जिन्होंने अपनी ही कजिन बहन से शादी रचाई है.

1. शाहिद और नादिया

fallback पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया था. तब से वे करीब 19 वर्षों से एक साथ हैं. नादिया बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. शाहिद अफरीदी ने साल 22 अक्टूबर 2000 में नादिया से शादी की थी. ये उनकी रिश्ते में ममेरी बहन लगती हैं. नादिया, शाहिद अफरीदी के सगे मामा की बेटी हैं. शाहिद और नादिया अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा नाम की 5 बेटियों के माता-पिता हैं.

2. मुस्तफिजुर रहमान और सामिया परवीन

fallback

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन और मनोविज्ञान की पढ़ाई कर रहीं सामिया परवीन शिमू से विवाह बंधन में बंध गए थे. उनकी शादी साल 2019 मार्च माह में हुई थी.

3. मोसद्देक हुसैन और शरमीन समीरा

fallback बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी कर ली. मोसद्देक हुसैन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे. उन पर पत्नी को दहेज के लिए परेशान करने का आरोप था. इस मामले की वजह से मोसद्देक को टीम से अपना स्थान भी गंवाना पड़ा.

4. सईद अनवर और लुबना

fallback

1996 में पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी रचाई थी. लुबना पेशे से एक डॉक्टर हैं. संयोगवश यह वही साल था जब सईद टेस्ट क्रिकेट मैदान में अपना बेहतर खेल दिखा रहे थे. अनवर अपनी जिंदगी में खुशी के पलों का आनंद ले रहे थे कि अचानक 2001 में उनकी बेटी की असामयिक मौत हुई और इसके बाद वह बुरी तरह टूट गए. यह खिलाड़ी अपने खेल को जारी नहीं रख पाया और 2003 वर्ल्ड कप के बाद रिटायर हो गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news