Babar Azam: फाइनल हारने के बाद बुरी तरह भड़के कप्तान बाबर आजम, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार
Advertisement

Babar Azam: फाइनल हारने के बाद बुरी तरह भड़के कप्तान बाबर आजम, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

Pakistan vs England Final: पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हार की वजह भी बताई है. 

Twitter

Babar Azam Statement ICC T20 World Cup 2022: पाकिस्तानी टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब उसे भारत के हाथों चार विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. उसके बाद जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया. इसके बाद पाकिस्तानी टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा. लेकिन नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हराने के साथ ही टूर्नामेंट का रुख बदल दिया, जिससे पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल पहुंची और न्यूजीलैंड हराकर फाइनल में भी प्रवेश कर लिया, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट की दिल तोड़ने वाली हार मिली. हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं, उसके बारे मे. 

Babar Azam ने दिया ये बयान 

मैच हारने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा, 'England को ट्रॉफी जीतने की बहुत-बहुत बधाई. वे चैंपियन बनने के लायक हैं और उन्होंने अच्छी तरह से मैच खेला. हमें यहां घर जैसा महसूस हुआ, हर जगह बहुत अच्छा समर्थन मिला. फैंस के समर्थन के लिए धन्यवाद. हां, हमने पहले दो गेम गंवाए लेकिन आखिरी चार मैचों में हम जिस तरह से आए वह अविश्वसनीय था. मैंने लड़कों से सिर्फ अपना  स्वाभाविक खेल खेलने को कहा, लेकिन हम 20 रन कम बना पाए.' कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के जल्दी आउट होने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए. 

गेंदबाजों की तारीफ की 

कप्तान बाबर आजम  (Babar Azam) ने आगे बोलते हुए कहा, 'हमारे गेंदबाजों ने बहुत ही बेहतरीन गेंदबाजी की. हमारा गेंदबाजी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रमणों में से एक है. दुर्भाग्य से शाहीन की चोट ने हमें मैच में पीछे कर दिया, लेकिन यह खेल का हिस्सा है.' शाहीन शाह अफरीदी को मैच के बीच में चोट लग गई थी, जिससे वह गेंदबाजी नहीं कर सके. 

पाकिस्तान को मिली हार 

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को 138 रनों का टारगेट दिया, जिसे इंग्लैंड टीम ने आसानी से 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इंग्लैंड की तरफ से सैम करेन ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में 12 देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं, इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने शानदार 52 रनों की पारी खेली. इन प्लेयर्स की वजह से ही इंग्लैंड टीम मैच जीतने में सफल रही. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news