Ollie Robinson निलंबन मामले में Britain के PMO का दखल, प्रवक्ता बोले- 'ECB ने सजा देने में हद पार की'
Advertisement

Ollie Robinson निलंबन मामले में Britain के PMO का दखल, प्रवक्ता बोले- 'ECB ने सजा देने में हद पार की'

इंग्लैंड के क्रिकेटर ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने 18 और 19 साल की उम्र में कई नस्लवादी और भेदभावपूर्ण ट्वीट किए थे जिनको लेकर उन्हें अब दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ओली रॉबिन्सन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) को सजा मिली है. साल 2012-13 में किए गए नस्लीय ट्वीट की जांच लंबित रहने तक इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है.

  1. रॉबिन्सन इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड
  2. रॉबिन्सन किए थे ट्वीट नस्लवादी ट्वीट्स
  3. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दी सजा

ब्रिटिश PMO का दखल

अब इस मामले में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के ऑफिस ने दखल दिया है. पीएम के प्रवक्ता ओलिवर डोडेन (Oliver Dowden) ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ओली रोबिनसन के ट्वीट आपत्तिजनक और गलत थे, इसके साथ ही ये दशकों पुरानी बात है और उन्होंने किशोरावस्था में लिखे थे. वो किशोर अब युवा हो चुका है और सही कदम उठाते हुए उसने माफी भी मांग ली है. ईसीबी ने उसे सस्पेंड करते करके हद पार कर दी और इस मामले पर फिर से विचार करना चाहिए.

 

 

यह भी पढ़ें- गजब: इस सेलिब्रिटी स्पोर्ट्स कपल ने कराया अंडरवाटर प्री डिलिवरी फोटोशूट

इन ट्वीट्स के बाद मचा बवाल 

ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने 18 और 19 साल की उम्र में कई ट्वीट किए थे जिनको लेकर उन्हें अब दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ये ट्वीट नस्लवाद और लिंगभेद से जुड़े थे. मैच के पहले दिन इन ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा होती रही, जिसके बाद रॉबिन्सन ने माफी मांगी थी. ईसीबी ने ससेक्स के इस गेंदबाज के बारे में कहा, 'रॉबिन्सन तुंरत ही इंग्लैंड की टीम को छोड़कर अपनी काउंटी में वापसी करेंगे.'
 

fallback

लॉर्ड्स टेस्ट में किया था डेब्यू 

ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले मैच में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में सात विकेट लिए और इंग्लैंड की पहली पारी में 42 रन की शानदार पारी खेली. जिस तरह से इस ऑलराउंडर ने अपने डेब्यू मैच में कमाल दिखाया उस हिसाब से ऐसा माना जा रहा था कि वो आने वाले समय में एक बेहतरीन ऑलराउंडर बन सकते हैं. लेकिन इससे पहले ही उनके करियर को ग्रहण लगता हुआ नजर आ रहा है.

 

 

Trending news