मैकग्रा ने इस अंदाज में की टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक की तारीफ
Advertisement

मैकग्रा ने इस अंदाज में की टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक की तारीफ

 ग्लेन मैकग्रा दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं और उन्होंने उम्मीद जतायी कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के आगामी दौरों में वे यही लय बरकरार रखने में सफल रहेंगे. 

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज रह चुके ग्लेन मैकग्रा इन दिनों नए गेंदबाजों को प्रशिक्षण दे रहे हैं. (फाइल फोटो)

चेन्नई : आस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं और उन्होंने उम्मीद जतायी कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के आगामी दौरों में वे यही लय बरकरार रखने में सफल रहेंगे. भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस श्रृंखला में अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीता. 

  1. अभी एमआरएफ पेस फाउंडेशन के निदेशक हैं मैकग्रा
  2. अफ्रीका में भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से प्रभावित हैं
  3. मैकग्रा ने U-19 टीम के स्टार नागरकोटी की भी तारीफ की

एमआरएफ पेस फाउंडेशन के निदेशक मैकग्रा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘कहा जाता है कि अगर आप नियमित तौर पर 20 विकेट नहीं ले सकते हो तो फिर आप टेस्ट मैच नहीं जीत सकते. अभी भारतीय गेंदबाजी अच्छी दिख रही है विशेषकर भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह तथा स्पिनर भी.’’ 

उन्होंने कहा कि तीन तेज गेंदबाजों के अलावा हार्दिक पंड्या भी अच्छी भूमिका निभा रहा है. मैकग्रा ने कहा, ‘‘पंड्या भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहा है. गेंदबाजों की कमी नहीं है. इसलिए अभी भारत के लिये चीजें अच्छी दिख रही हैं.’’ 

श्रीलंका कोच ने टीम इंडिया को बताया निडास ट्रॉफी का प्रबल दावेदार

 

गौरतलब है कि टीम इंडिया के गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ही टीम इंडिया ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में तीसरा टेस्ट जीत कर सनसनी फैला दी थी. इस सीरीज में दोनों टीमों के गेंदबाज ही पूरी तरह से हावी रहे थे. विशेषज्ञों का मानना है कि अगर टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में जरा भी बेहतर बल्लेबाजी कर पाती तो सीरीज का परिणाम कुछ दूसरा ही होता. 

केवल टेस्ट सीरीज ही नहीं भुवनेश्वर कुमार ने तो टी20 सीरीज में भी बेहतरीन गेंदबाजी कर प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता था. टी20 सीरीज के पहले मैच में भुवनेश्वर ने पांच विकेट लेने का कारनामा किया था. भुवनेश्वर कुमार को मंगलवार को शुरू हो रही निडास ट्रॉफी में आराम दिया गया है.

अगर मोबाइल पर देखना हो तो यहां देखें निडास ट्रॉफी के मैच

मैकग्रा ने अंडर-19 टीम के स्टार कमलेश नागरकोटी की भी तारीफ की जिन्होंने न्यूजीलैंड में विश्व कप में बायें हाथ की तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. इससे उन्हें आईपीएल में केकेआर की तरफ से अच्छी धनराशि मिली. उन्होंने कहा, ‘‘उसके पास वास्तविक तेजी है. मैं अंडर-19 विश्व कप में उसके प्रदर्शन से प्रभावित था. उसे केकेआर के लिये चुना गया जो उसके लिये एक और बोनस है. उसका भविष्य उज्ज्वल है.’’

आईपीएल-2018 में करोड़ों में बिके नागरकोटी
18 वर्षीय कमलेश नागरकोटी भारत के सबसे युवा गेंदबाज है. अंडर-19 वर्ल्ड कप में कमलेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैच में लगातार 145 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदें फेंकी. कई बार तो उनकी गति 149 किलोमीटर प्रति घंटा की छूती दिखाई पड़ीं. राजस्थानी पेसर ने विजय हजारे ट्रॉफी, 2017 में गुजरात के खिलाफ डेब्यू मैच में ही हैट्रिक लेकर सबको चौंका दिया था. कमलेश को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने 3.2 करोड़ में खरीदा है.
(इनपुट भाषा)

Trending news