IND vs AUS: सूर्या ही नहीं, ये दो दिग्गज भी हुए हैं लगातार 3 बार गोल्डन डक का शिकार; नाम जानकर नहीं होगा विश्वास
Advertisement

IND vs AUS: सूर्या ही नहीं, ये दो दिग्गज भी हुए हैं लगातार 3 बार गोल्डन डक का शिकार; नाम जानकर नहीं होगा विश्वास

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई. इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम कर लिया. तीसरे वनडे में पहले 2 मैचों की तरह ही सूर्यकुमार यादव फिर पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. फिर क्या, इसके बाद सबने उन्हें अपना निशाना बना लिया और लगे कहने अपनी-अपनी बात. 

IND vs AUS: सूर्या ही नहीं, ये दो दिग्गज भी हुए हैं लगातार 3 बार गोल्डन डक का शिकार; नाम जानकर नहीं होगा विश्वास

Suryakumar Yadav 3 consecutive golden duck: क्या आपको पता है सूर्यकुमार यादव ऐसे पहले क्रिकेटर नहीं है, जो लगातार तीन मुकाबलों में बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवैलियन लौट गए. भारतीय क्रिकेट में दो ऐसे दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं जिनके करियर में भी ऐसा बेहद ही शर्मनाक पल आया है लेकिन वह रुके नहीं उन्होंने टीम में ऐसा नाम बनाया कि आज भी दोनों खिलाड़ियों का भारतीय क्रिकेट इतिहास में शान से लिया जाता है. 

इस खिलाड़ी का तो नाम ही काफी है 

क्रिकेट की दुनिया में अगर किसी से उसके पसंदीदा क्रिकेटर का नाम पूछा जाए तो बिना संकोच के सचिन तेंदुलकर का नाम जुबान पर आ जाएगा. आए भी क्यों न उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में रिकॉर्ड ही ऐसे बना दिए जिसकी बराबरी करना भी बेहद मुश्किल नजर आता है. सचिन के करियर में भी ऐसा पल आया था जब वह लगातार 3 बार गोल्डन डक का शिकार हुए थे. सचिन 1994 में पहले श्रीलंका और उसके बाद 2 लगातार वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच में 0 पर आउट हुए थे. यह सुनकर शायद ही किसी फैन को विश्वास होगा लेकिन सच यही है.   

बेस्ट ओपनर में शुमार है इस बल्लेबाज का नाम 

टीम इंडिया के एक समय पर तीनों फॉर्मेट में धाक जमाने वाले पूर्व ओपनर गौतम गंभीर भी लगातार तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं. हालांकि, गंभीर भारत की तरफ से खेलते हुए नहीं बल्कि, आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हुए आउट हुए हैं. 2014 में केकेआर की तरफ से खेलते हुए गंभीर तीन लगातार मैचों में बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए थे. बता दें, 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में उन्होंने 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

सूर्यकुमार पर उठ रहे सवाल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 3 वनडे मैचों में बिना खाता खोले आउट होने पर फैंस से लेकर तमाम क्रिकेट के दिग्गज सूर्यकुमार यादव पर बड़े सवाल खड़े कर रहे हैं. हालांकि, कई दिग्गज उनके सपोर्ट में भी उतरे हैं और कहा है कि ऐसा समय हर खिलाड़ी के जीवन में आता है सूर्या एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news