IPL 2023: KKR ने अचानक किया बड़ा ऐलान, श्रेयस अय्यर की जगह इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान
Advertisement

IPL 2023: KKR ने अचानक किया बड़ा ऐलान, श्रेयस अय्यर की जगह इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

KKR New Captain: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह एक नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. 

IPL 2023: KKR ने अचानक किया बड़ा ऐलान, श्रेयस अय्यर की जगह इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

KKR New Captain Fort IPL 2023: आईपीएल की शुरुआत इसी महीने 31 मार्च से होने जा रही है. इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग शुरू होने से पहले ही पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को बड़ा झटका लग गया है. धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं. वह टीम के कप्तान भी हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी गैरमौजूदगी में नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के लिए सिर्फ 3 मैच खेलने वाले खिलाड़ी को ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. 

KKR ने नए कप्तान का ऐलान  

कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह स्टार बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) को कप्तान बनाने का फैसला लिया है. नितीश राणा (Nitish Rana) कई सीजन से कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. नितीश राणा (Nitish Rana) ने आईपीएल में 91 मैचों में करीब 2181 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 15 अर्धशतक देखने को मिले हैं.

टीम इंडिया में रहे फ्लॉप

नीतीश राणा (Nitish Rana) ने साल 2021 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू मैच खेला था, इस मैच में वे फ्लॉप रहे थे और सिर्फ 7 रन ही बना पाए थे. नितीश राणा (Nitish Rana) ने भारतीय टीम (Team India) के लिए 2 टी-20 मुकाबले भी खेले हैं, लेकिन वे इन मैचों में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे, इन 2 टी20 मैचों में उन्होंने 15 रन बनाए थे.  

IPL 2022 में अच्छा प्रदर्शन 

आईपीएल 2022 में भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही, लेकिन नीतीश राणा (Nitish Rana) ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया. इस सीजन में खेले 14 मैचों में नीतीश राणा (Nitish Rana) ने 27.77 की औसत से 361 रन बनाए. उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े. 

केकेआर के सबसे सफल कप्तान है गंभीर 

आईपीएल इतिहास में कोलकाता की टीम ने अभी तक 2 बार ट्रॉफी जीती है. दोनों ही बार टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में ट्रॉफी अपने नाम की है. साल 2012 और 2014 में टीम के कप्तान रहे गौतम गंभीर ने टीम को आईपीएल विजेता बनाया था. हालांकि, इसके बाद से टीम के कई कप्तान बदले लेकिन कोलकाता को ट्रॉफी नहीं दिला सके.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news