नमन ओझा श्रीलंका के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कप्तान
Advertisement

नमन ओझा श्रीलंका के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कप्तान

यह मैच कोलकाता में 11 नवंबर को खेला जायेगा.

फोटो : डीएनए

मुंबई : मध्यप्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच के लिये बोर्ड एकादश अध्यक्ष का कप्तान बनाया गया है. यह मैच कोलकाता में 11 नवंबर को खेला जायेगा. इस टीम में ज्यादातर खिलाड़ियों को हैदराबाद, केरल, मध्य प्रदेश और पंजाब से चुना गया है, क्योंकि इस दौरान इन टीमों के रणजी मैच नहीं है. भारत-ए और अंडर-19 के कोच राहुल द्रविड ने भी साफ किया है कि रणजी ट्राफी मैच काफी अहम है और खिलाड़ियों को उनके राज्यों के लिये खेलना चाहिये.

  1. टीम में ज्यादातर खिलाड़ी हैदराबाद, केरल, मप्र और पंजाब से
  2. नमन ओझा टीम में विकेट कीपर की भी भूमिका  निभाएंगे
  3. श्रीलंका के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी टीम

हाल ही में इसी तर्ज पर न्यूजीलैंड-ए खिलाफ श्रृंखला के लिये भारत-ए की टीम को चुना गया था. टीम में केरल के बल्लेबाज संजू सैम्सन, पंजाब के सलामी बल्लेबाज जीवनजोत सिंह और हाल ही दोहरा शतक लगाने वाले अभिषेक गुप्ता को जगह मिली है. इनके अलावा बी संदीप, तन्मय अग्रवाल और रोहन प्रेम को भी बल्लेबाजी विभाग में जगह मिली है. भारत ए टीम से दो खिलाड़ियों को टीम इंडिया में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए चुना गया है. ये हैं श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज. दोनों खिलाड़ियों ने इंडिया-ए की तरफ खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया. इसका इनाम उन्हें मिला.

वनडे और टी-20 से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे टेस्ट में होंगे उपकप्तान

गेंदबाजी विभाग में हैदराबाद के बायें हाथ के तेज गेंदबाज चामा मिलिंद, केरल के संदीप वारियर और मध्य प्रदेश के अवेश खान को जगह मिली है. स्पिनरों की अगुवाई केरल के लिये रणजी खेलने वाले मध्यप्रदेश के हरफनमौला खिलाड़ी जलज सक्सेना करेंगे. जहां उनका साथ हैदराबाद के लेग स्पिनर आकाश भंडारी देंगे.

ऑटो चालक के बेटे को मिली टीम इंडिया में जगह, घरेलू क्रिकेट में लिए थे 47 विकेट

टीम इस तरह से है : नमन ओझा ( कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैम्सन, जीवनजोत सिंह, बी संदीप, तन्मय अग्रवाल, अभिषेक गुप्ता, रोहन प्रेम, आकाश भंडारी, जलज सक्सेना, चामा मिलिंद, अवेश खान, संदीप वारियर और रवि करण.

Trending news