Womens T20 World Cup: हरमनप्रीत ने अपने पिता को लेकर दिया भावुक बयान, जानिए क्या कहा
Advertisement

Womens T20 World Cup: हरमनप्रीत ने अपने पिता को लेकर दिया भावुक बयान, जानिए क्या कहा

टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर की कामयाबी में उनके पिता का काफी योगदान है. वो टीम इंडिया का मैच देखने के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (फोटो-IANS)

सिडनी: भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कहा है कि उनकी टीम अगर महिला टी-20 वर्ल्ड (ICC Womens T20 World Cup) कप जीत जाती है तो अपने देश में उन्हें बहुत प्यार मिलेगा. भारत ने वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है. गुरुवार को उसे इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना था जो बारिश के कारण रद्द हो गया. भारत को ग्रुप स्टेज में टॉप स्थान पर रहने का फायदा मिला और टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई. 

    1. भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार टी-20 वर्ल्ड के फाइनल में पहुंची है.
    2. हरमनप्रीत के पिता भारत का मैच देखने के ऑस्ट्रेलिया में हैं.
    3. बारिश की वजह से सेमीफाइनल मैच रद्द हो गया था.

भारतीय टीम की कप्तान ने कहा कि, "मेरे माता-पिता यहां हैं और वो सेमीफाइनल मैच देखना चाहते थे, लेकिन बदकिस्मती से वो ये मैच देख नहीं पाए." उन्होंने कहा, "मैं स्कूल में थी तब मेरे पिता ने मुझे खेलते देखा था, उसके बाद से यह पहला मौका था जब वह मुझे खेलता देखते. मेरी मां ने मुझे कभी क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा. इसके कई मायने हैं क्योंकि पहले दिन से मैं चाहती थी कि वो मुझे क्रिकेट खेलता देखें और आज वो मौका था. "

हरमनप्रीत कौर के माता-पिता फाइनल मैच के लिए आस्ट्रेलिया में ही रहेंगे जो उनके 31वें जन्मदिन पर खेला जाएगा. उन्होंने कहा, "वह लोग हमें यहां खेलता हुए देखने आए हैं और मुझे उम्मीद है कि माता-पिता से समर्थन मिलेगा. हम इस टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश करेंगे."

यह भी पढ़ें- 'साड़ी अवतार' में दिखीं टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज, देखें वीडियो

यह पहली बार है जब भारत ने महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वो 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन एक भी बार फाइनल नहीं खेला था. कप्तान ने कहा कि, "हमें उम्मीद थी कि हम वहां पहुंचेंगे क्योंकि इस वक्त हर कोई महिला क्रिकेट को लेकर सकारात्मक महसूस कर रहा था."

कप्तान ने ये भी कहा कि, "घर में हमें काफी तवज्जो मिलेगी क्योंकि हर कोई चाहता है कि हम अच्छी क्रिकेट खेलें और वह हमसे अच्छा खेलने की उम्मीद कर रहे हैं. हम अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे. अगर हम जीतेंगे, तो निश्चित तौर पर हमें काफी ज्यादा तवज्जो मिलेगी और घर में काफी प्यार भी मिलेगा." भारत ने 2017 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड से हार गई थी.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news