MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स टीम IPL-2023 में बदलेगी कप्तान? धोनी के सवाल पर ये बोले सीईओ
Advertisement

MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स टीम IPL-2023 में बदलेगी कप्तान? धोनी के सवाल पर ये बोले सीईओ

CSK Captaincy, MS Dhoni in IPL 2023: भारत को अपनी कप्तानी में टी20 और वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का फैन-बेस बहुत बड़ा है. रांची के इस दिग्गज को उनके फैंस मैदान पर खेलते देखना चाहते हैं. वह एक बार फिर से आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने को तैयार हैं.

MS Dhoni (Twitter)

MS Dhoni Captaincy, IPL 2023: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने को तैयार हैं. वह आईपीएल के आगामी सीजन (IPL-2023) में भी सीएसके की कप्तानी संभालेंगे. इसकी पुष्टि चेन्नई फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन ने रविवार को कर दी. धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 4 बार आईपीएल खिताब जीता है और टीम का मकसद अगले सीजन में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना होगा.

पिछले सीजन में बदली थी कप्तानी

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन में कप्तान बदला था. सीजन के शुरुआती मैचों में टीम की कमान ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने संभाली लेकिन बाद में उन्होंने कमान फिर से धोनी को ही सौंपने का फैसला किया. हालांकि टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सकी. ऐसा कहा जा रहा था कि धोनी की जगह किसी और को फिर से कप्तानी दी जा सकती है लेकिन सीईओ काशी ने इन सभी कयासों पर विराम लगा दिया.

शुरू से ही चेन्नई के कप्तान रहे हैं धोनी

भारत को अपनी कप्तानी में 2007 टी20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जिता चुके महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल में भी दबदबा है. वह आईपीएल की शुरुआत से ही सीएसके के कप्तान रहे हैं. उन्होंने 4 बार इस टीम को चैंपियन बनाया. अब धोनी के फैंस उन्हें 5वीं बार आईपीएल खिताब जीतते देखना चाहते हैं. धोनी से पिछले सीजन के दौरान भी कप्तानी पर सवाल पूछा गया था, तो उन्होंने कहा था- निश्चित रूप से.

चेन्नई में जड़ी डबल सेंचुरी

41 साल के धोनी का फैन-बेस काफी बड़ा है. स्टेडियम में उन्हें खेलते देखने के लिए ही बड़ी संख्या में दर्शक पहुंच जाते हैं. इतना ही नहीं, टीम प्रैक्टिस के दौरान भी अपने इस पसंदीदा खिलाड़ी की झलक के लिए भी फैंस बेताब से रहते हैं. धोनी वनडे में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटरों में शामिल हैं. उन्होंने टेस्ट में दोहरा शतक भी लगाया है. खास बात है कि यह डबल सेंचुरी उन्होंने चेन्नई के मैदान पर लगाई, जब साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 224 रन की पारी खेली थी. भारत ने उस मुकाबले को 8 विकेट से जीता था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news