WATCH: धोनी ने अभी से शुरू कर दी आईपीएल की तैयारी, रांची के स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस का VIDEO वायरल
Advertisement

WATCH: धोनी ने अभी से शुरू कर दी आईपीएल की तैयारी, रांची के स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस का VIDEO वायरल

MS Dhoni Video Viral: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2023) के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. वह रांची के जेएससीए स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस करते नजर आए. 

MS Dhoni (Video Grab/Twitter)

Mahendra Singh Dhoni in IPL-2023: भारत के लिए कई मौकों पर इतिहास रचने वाले महेंद्र सिंह धोनी टीम का शानदार नेतृत्व करने के लिए तो मशहूर हैं ही, वह खुद भी मेहनत करने में पीछे नहीं रहते. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी की तीन ट्रॉफी हासिल कीं. वह आईपीएल में भी बेहद सफल हैं और उनके नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार इस लीग में ट्रॉफी हासिल की. अब धोनी ने करीब छह महीने पहले से ही आईपीएल के अगले सीजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. 

छह महीने पहले से ही तैयारी शुरू

धोनी ने दो साल पहले अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. इसके बावजूद वह अब भी दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेटरों में से एक हैं. धोनी आखिरी बार इस साल की शुरुआत में इंडियन प्रीमियर (IPL) लीग में खेले थे. पूरी उम्मीद है कि वह अगले साल 2023 में आईपीएल के अगले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करेंगे. हालांकि अभी टूर्नामेंट शुरू होने में छह महीने का वक्त बाकी है. 

रांची में प्रैक्टिस करते आए नजर

41 साल के धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें वह रांची में नेट प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं. 18 सेकेंड के इस वीडियो के दौरान धोनी को नेट्स पर हेलमेट और पैड पहने बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है. धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में 14 मैच खेले और 33.14 के औसत के साथ कुल 232 रन बनाए. वह छह मौकों पर नाबाद रहे और एक अर्धशतक भी जड़ा. धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में 50 ओवर का वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती. वह आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं. धोनी के नेतृत्व में भारत साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक भी पहुंचा था.

पुराने फॉर्मेट में आईपीएल

बीसीसीआई ने हाल ही में कहा था कि आईपीएल का अगला सीजन पुराने फॉर्मेट में खेला जाएगा. इसे फिर से घर और बाहर (Home and Away) के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा. पिछले साल आईपीएल लीग मैच मुंबई और पुणे में चार स्थानों पर खेले गए थे, जबकि नॉकआउट मैच कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित किए गए थे. गुजरात टाइटंस ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए IPL-2022 के फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराकर अपना पहला खिताब जीता था.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news