MS Dhoni: बड़ी खबर के चक्कर में टकटकी लगाए बैठे थे लोग, महेंद्र सिंह धोनी ने किया ये ऐलान
Advertisement

MS Dhoni: बड़ी खबर के चक्कर में टकटकी लगाए बैठे थे लोग, महेंद्र सिंह धोनी ने किया ये ऐलान

MS Dhoni Big Announcement: बहुत से क्रिकेट प्रेमियों को ये लग रहा था कि दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी हर फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. धोनी के चाहने वालों ने राहत की सांस ली. धोनी इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी भी जारी रखेंगे. 

MS Dhoni (Twitter)

Mahendra Singh Dhoni BIG Announcement: भारत को अपनी कप्तानी में दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को एक घोषणा की. हालांकि बहुत से फैंस को ये लग रहा था कि धोनी हर फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. इस तरह 41 साल के इस दिग्गज के चाहने वालों ने राहत की सांस ली.  

धोनी ने बिस्किट लॉन्च किया 

41 साल के धोनी ने ओरियो बिस्किट लॉन्च किया. उन्होंने एक वीडियो में इस बारे में जानकारी दी. धोनी बताते हैं कि यह बिस्किट साल 2011 में भारत में आया था और तब टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप भी जीता. अब एक बार फिर से इसे भारत में लॉन्च किया गया है और इसके चलते वर्ल्ड कप भी आएगा. उन्होंने अपना हेयरस्टाइल भी वैसा ही रखा है. हालांकि इसे मजाक के तौर पर लिया जा रहा है. धोनी ने जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, तब भी कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की थी.

एक दिन पहले ही कर दिया था ऐलान

टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान ने शनिवार को ही अपने सोशल मीडिया पेज पर कहा था कि वह 25 सितंबर को लाइव आएंगे. इसके बाद फैंस ने हर तरह के क्रिकेट से 41 वर्षीय दिग्गज के संन्यास का अनुमान लगाया लेकिन ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई. धोनी ने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना जारी रखा और अभी आगे भी जारी रखेंगे.

ऐसा है करियर

7 जुलाई 2022 को 41 साल के हुए धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में छह शतक और 33 अर्धशतक जमाए. उनके नाम इस फॉर्मेट में एक दोहरा शतक भी दर्ज है. वनडे में उन्होंने 10 शतक और 73 अर्धशतक जड़े. भारत के लिए टी20 में उनके नाम दो अर्धशतक हैं. धोनी ने टेस्ट में 4876, वनडे में 10773 और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 1617 रन हैं. धोनी ने टी20 क्रिकेट में ओवरऑल 361 मैच खेले और 28 अर्धशतकों की बदौलत कुल 7167 रन बनाए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news