Team India: सुरेश रैना ने किया सबसे बड़ा खुलासा, इस वजह से एमएस धोनी के साथ लिया था संन्यास
Advertisement

Team India: सुरेश रैना ने किया सबसे बड़ा खुलासा, इस वजह से एमएस धोनी के साथ लिया था संन्यास

Suresh Raina: पूर्व कप्तान एमएस धोनी और दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने एक ही दिन संन्यास का ऐलान किया था. सुरेश रैना ने अपने इस फैसले के पीछे की बड़ी वजह बताई है. 

Photo (Twitter)

Suresh Raina And MS Dhoni: 15 अगस्त 2022 के दिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) संन्यास का ऐलान किया था. ये दोनों ही खिलाड़ी मैदान पर अच्छे दोस्त के साथ-साथ टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर भी थे. धोनी ने एक बेहतरीन करियर के बाद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रिटायरमेंट का ऐलान कर सबको चौंका दिया था. धोनी (MS Dhoni) के संन्यास लेने के थोड़ी ही देर बाद सुरेश रैना ने भी अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी. सुरेश रैना ने अब अपने संन्यास पर बड़ा बयान देते हुए बताया है कि उन्होंने धोनी के साथ रिटायरमेंट क्यों लिया था. 

सुरेश रैना ने किया सबसे बड़ा खुलासा

एमएस धोनी (MS Dhoni) के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के 30 मिनट के भीतर ही सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. रैना ने अपने रिटायरमेंट पर खुलासा करते हुए स्पोर्ट्स तक पर बताया, 'हमने एक साथ इतने मैच खेले. मैं उनके साथ भारत और सीएसके के लिए खेलने के लिए भाग्यशाली था. हमें बहुत प्यार मिला. मैं गाजियाबाद से आया हूं और धोनी रांची से. मैं एमएस धोनी के लिए खेला, फिर मैं देश के लिए खेला. यह कनेक्शन है. हमने इतने फाइनल साथ खेले हैं, हमने वर्ल्ड कप जीता है. वह एक महान लीडर और एक महान इंसान हैं.'

सुरेश रैना ने जिताए कई मैच

भारतीय टीम के लिए सुरेश रैना ने 2005 में डेब्यू किया और उस दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट से शुरुआत की थी. वहीं उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा था. रैना ने टीम इंडिया के लिए 226 वनडे मैचों में 5615 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं. रैना 18 टेस्ट मैचों में 768 रन भी बना चुके हैं. वहीं 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों एक शतक और 5 अर्धशतकों की मदद से उनके नाम 1605 रन दर्ज हैं.  

ऐसा रहा एमएस धोनी का करियर

धोनी की अगर बात करें तो उन्होंने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को आईसीसी के तीनों टाइटल जितवाए है और वह ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान भी हैं. धोनी ने साल 2004 में 23 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. इसके बाद धोनी को सितंबर 2007 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई. उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जितवाया था. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news