T20 WC: जिस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया ले जाने से कतरा रही थी टीम इंडिया, अब वही बचा रहा लाज!
Advertisement

T20 WC: जिस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया ले जाने से कतरा रही थी टीम इंडिया, अब वही बचा रहा लाज!

India vs South Africa : पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के सामने 134 रन के लक्ष्य का बचाव करने की बड़ी चुनौती थी. ऐसे में एक गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.

shami (twitter)

Mohammad Shami in T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टी इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन में रविवार को पहली हार झेलनी पड़ी. भारत को पर्थ में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट से मात दी. भारतीय बल्लेबाज 9 विकेट पर 133 रन बना पाए जिसके बाद गेंदबाज भी इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके. इस हार से टीम इंडिया सुपर-12 के अपने ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर खिसक गई है. उसके 3 मैचों से 4 अंक हैं जबकि टॉप पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका के 5 अंक हो गए हैं.

भारत को मिली हार

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए जिसमें सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों पर 68 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. विजेता टीम के पेसर लुंगी एंगिडी ने 4 विकेट लिए जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. दक्षिण अफ्रीका ने दो गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. एडन मार्कराम ने 52 और डेविड मिलर ने नाबाद 59 रन बनाए. मिलर ने 46 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 4 चौके और 3 छक्के जड़े. पेसर अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए.

शमी ने किया प्रभावित

भारतीय गेंदबाजों के सामने 134 रन के लक्ष्य का बचाव करने की बड़ी चुनौती थी. स्पिनर रविचंद्रन अश्विन खासा महंगे साबित हुए. उन्होंने 43 रन देकर एक विकेट लिया. पेसर अर्शदीप सिंह ने दो विकेट झटके लेकिन 6.2 के इकॉनमी रेट से 25 रन लुटाए. मोहम्मद शमी ने काफी प्रभावित किया. जब टीम इंडिया के सामने 1-1 रन बचाने की चुनौती थी, तब शमी ने महज 3.2 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया. भुवनेश्वर कुमार ने 3.4 ओवर में 21 रन दिए और कोई सफलता नहीं मिली. हार्दिक पंड्या ने 29 रन देकर एक विकेट लिया.

बुमराह के चोटिल होने के बाद मिली थी जगह

खास बात है कि शमी पहले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई मुख्य टीम का हिस्सा ही नहीं थे. जब जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए, तब शमी को टीम में जगह मिली. वह पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे. चयन समिति ने मोहम्मद शमी को बुमराह की जगह टीम में मौका दिया. वह सबसे आखिर में ऑस्ट्रेलिया पहुंचे और वॉर्मअप मैच से पहले टीम से जुड़े. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के तौर पर जोड़ा गया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news