Team India: बुमराह के बाद अब ये खिलाड़ी भी टी20 वर्ल्ड कप से हो सकता है बाहर! सामने आई ये बड़ी जानकारी
Advertisement

Team India: बुमराह के बाद अब ये खिलाड़ी भी टी20 वर्ल्ड कप से हो सकता है बाहर! सामने आई ये बड़ी जानकारी

T20 World Cup2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग सकता है. टीम से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह के बाद अब एक और खिलाड़ी के ऑस्ट्रेलिया जाने पर सस्पेंस बना हुआ है. 

Photo (BCCI)

Team India For T20 World Cup2022: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup2022) से बाहर हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का बाहर होना टीम इंडिया (Team India) के लिए बड़ा झटका है. इसी बीच टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी पर भी इस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. ये खिलाड़ी पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा था. 

इस खिलाड़ी के ऑस्ट्रेलिया जाने पर सस्पेंस

भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था. लेकिन इससे पहले ही उन्हें कोरोना हो गया, लेकिन अब वह कोरोना से उबर चुके हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं. मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को फिलहाल स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित उन्हें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. वह ये टेस्ट पास नहीं कर पाते हैं तो उन्हें भी इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है. 

बीसीसीआई जल्द लेगी बड़ा फैसला 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ठीक हो रहे हैं. उन्होंने प्रैक्टिस फिर से शुरू कर दी है. लेकिन उन्हें पूरी तरह फिट होने के लिए समय चाहिए. वह इसी हफ्ते एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में जाएंगे. यहां उनका फिटनेस टेस्ट होगा और मेडिकल टीम की क्लीयरेंस के बाद ही वो टीम इंडिया से जुड़ पाएंगे.' मोहम्मद शमी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी प्रैक्टिस का वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह गेंदबाजी कर रहे थे. 

बुमराह की जगह मिल सकता है मौका 

बीसीसीआई जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup2022) के लिए किसी दूसरे गेंदबाज को बुमराह की जगह टीम में शामिल करेगा. मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) भी इस रेस में शामिल हैं.  आईसीसी के नियमों के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से 15 दिन पहले टीम इंडिया रिजर्व खिलाड़ियों को मेन टीम में शामिल कर सकती है.  

 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news