रिटायरमेंट के बाद Mohammad Hafeez ने खोल दी PAK टीम की पोल, PCB को भी जमकर लपेटा
Advertisement

रिटायरमेंट के बाद Mohammad Hafeez ने खोल दी PAK टीम की पोल, PCB को भी जमकर लपेटा

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इंटरनेशनल क्रिकेट रिटारमेंट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) में हुए करप्शन को लेकर सच्चाई सामने लाई है. 

रिटायरमेंट के बाद Mohammad Hafeez ने खोल दी PAK टीम की पोल, PCB को भी जमकर लपेटा

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने रिटायरमेंट के बाद अपनी ही टीम की पोल खेल दी है. हफीज ने उन प्लेयर्स पर भड़ास निकाली है जिन्होंने करप्शन में शामिल होकर 'जेंटलमैन गेम' को बदनाम किया है.

  1. हफीज ने खोली PAK टीम की पोल
  2. पहले ही लेना चाहते से संन्यास
  3. करप्ट प्लेयर्स पर भड़के हफीज

18 साल के करियर को अलविदा

41 साल मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने सोमवार की सुबह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की तरफ से साल 2003 में डेब्यू किया था.

 

हफीज ने खोली PAK टीम की पोल

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने रिटारमेंट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान टीम में करप्शन को लेकर कहा, 'मेरे करियर का सबसे बड़ा सदमा रहा जब मैं और अजहर अली (Azhar Ali) ने इस मस्ले पर स्टैंड लिया, लेकिन हमें बोर्ड के चेरमैन ने कहा कि अहम हम खेलना नहीं चाहते तो ठीक है, लेकिन बाकी प्लेयर खेलना चाहते है.'

रिटारमेंट का रमीज के बयान से ताल्लुक नहीं

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इस बात साफ किया कि उनके रिटारमेंट का पीसीबी चेयरमैन (PCB Chairman) रमीज राजा (Ramiz Raja) के उस बयान से कोई लेना देना नहीं है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनको और शोएब मलिक (Shoaib Malik) को वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के बाद संन्यास ले लेना चाहिए.

 

पहले ही लेना चाहते से संन्यास

मोहम्मद हफीज ने इस मुद्दे पर कहा, 'नहीं, मैंने वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के बाद ही अपने रिटायरमेंट के बारे में सोचना शुरू कर दिया था, लेकिन मेरी वाइफ वो कुछ शुभचिंतकों ने मुझे खेल जारी रखने के लिए मना लिया.'

'रमीज राजा से दिक्कत नहीं'

मोहम्मद हफीज ने आगे कहा, 'जहां तक ये बात है कि रमीज ने क्या कहा या सोचा, ये उनका विचार है और मैंने हमेशा अपने आलोचकों का सम्मान किया है. मेरा तरीका ये है कि मैं मैदान में जाकर उन्हें जबाव दूं. बोर्ड के किसी सदस्य से मेरा बुरा ख्याल नहीं है.'

 

करप्ट प्लेयर्स पर भड़के हफीज

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इस बात पर जोर दिया कि वो बिना किसी अफसोस के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जो खिलाड़ी करप्शन में शामिल हैं उन्हें कभी अपने मुल्क को रिप्रजेंट नहीं करने देना चाहिए.

हफीज का शानदार करियर

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने पाकिस्तान टीम के लिए 105 टेस्ट परियों में 3652 रन बनाए, वहीं 218 वनडे मैचों में 6614 रन अपने नाम किए. 2006 में टी20 डेब्यू करने वाले हफीज ने टी20 वर्ल्डकप 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था. उन्होंने 119 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2514 रन बनाए और 61 विकेट भी हासिल किए.

 

Trending news