इस क्रिकेटर ने साल भर पहले बनाया था क्रिकेट छोड़ने का मन, अब जीत लिया बड़ा अवॉर्ड
Advertisement

इस क्रिकेटर ने साल भर पहले बनाया था क्रिकेट छोड़ने का मन, अब जीत लिया बड़ा अवॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) का पिछला एक साल काफी परेशानियों में गुजरा वो इस गेम को छोड़ने की कगार पर आ गए थे, लेकिन फिर उन्होंने जबरदस्त वापसी की.

इस क्रिकेटर ने साल भर पहले बनाया था क्रिकेट छोड़ने का मन, अब जीत लिया बड़ा अवॉर्ड

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के 'बेस्ट मेंस क्रिकेट ऑफ द ईयर अवॉर्ड' जीतने वाले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने कहा कि वो एक वक्त ऐसे हालात में थे कि इस 'जेंटलमैन गेम' को छोड़ने की कगार पर पहुंच गए थे.

  1. मिचेल स्टार्क ने जीता एलेन बॉर्डर मेडल
  2. एक साल पहले मुश्किल दौर से गुजरे
  3. एशेज टेस्ट सीरीज में झटके 19 विकेट

नहीं हासिल कर पा रहे थे विकेट

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) जिस काबिलियत के तेज गेंदबाज हैं, उसके हिसाब से वह उम्मीदों के मुताबिक विकेट नहीं ले पा रहे थे. वो मैदान पर काफी रन भी लुटा रहे थे. वहीं मैदान के बाहर उनके पिता भी कैंसर से जूझ रहे थे.

यह भी पढ़ें- AUS के दिग्गज का विराट को खुला सपोर्ट, इस खिलाड़ी को बता दिया सबसे बकवास कप्तान

भारत के खिलाफ फ्लॉप गेम

फिर भी मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) 2020-21 टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ लचर प्रदर्शन के बावजूद क्रिकेट में बने रहने में कामयाब रहे. हालांकि इसके बाद कैंसर के कारण अपने पिता को गंवा दिया.
 

fallback

'मुश्किल रहा वो दौर'

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने एलेन बॉर्डर मेडल (Allan Border Medal) हासिल करने के बाद ‘फॉक्सस्पोर्ट्स डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘निश्चित रूप से पिछला साल मैदान के अंदर और बाहर बहुत ही मुश्किल रहा. ’

 

क्रिकेट खेलना नहीं चाह रहा था

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने उस मुश्किल दौर के बारे में कहा, ‘मैं शायद उस तरह का क्रिकेट नहीं खेल रहा था जो मैं खेलना चाहता था और एक वक्त ऐसा भी था जब मैं शायद बिलकुल भी क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था. ’

एशेज में झटके 19 विकेट

एशेज सीरीज में इंग्लैंड पर 4-0 की जीत के दौरान मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)  टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे. स्टार्क सभी पांचों टेस्ट खेले और उन्होंने 19 विकेट झटके. यह अवॉर्ड जीतने वाले स्टार्क पांचवें गेंदबाज हैं जिससे वह पैट कमिंस, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली और ग्लेन मैकग्रा के साथ इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

Trending news