भारत के खिलाफ मिस्बाह उल हक से हुई थी बड़ी गलती, 14 साल बाद किया ये खुलासा
Advertisement

भारत के खिलाफ मिस्बाह उल हक से हुई थी बड़ी गलती, 14 साल बाद किया ये खुलासा

मिस्बाह-उल-हक ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ओवर कॉन्फिडेंट में भारत के खिलाफ 14 साल बाद एक बड़ी गलती कर दी थी. उन्होंने इस बात का खुलासा अब किया है.  

फोटो (file)

नई दिल्ली: 14 साल पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में एक रोमांचक खिताबी मुकाबले में आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले सीजन में पाकिस्तान को पांच रनों से हरा दिया था. अब इसे लेकर मिस्बाह-उल-हक ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ओवर कॉन्फिडेंट होकर स्कूप शॉट खेला था, जिसके कारण उनकी टीम की हार हुई थी.

  1. मिस्बाह से हुई बड़ी गलती
  2. हो गए थे ओवर कॉन्फिडेंट
  3. धोनी की कप्तानी में जीता कप

मिस्बाह से हुई बड़ी गलती

मिस्बाह ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर जोगिंदर शर्मा को स्कूप करने का प्रयास किया, जिसके बाद एस श्रीसंत द्वारा शॉर्ट फाइन लेग पर कैच आउट हो गए थे. इसके बाद, भारत की फाइनल में पांच रनों से जीत हुई थी. मिस्बाह ने अपने पूर्व टीम के साथी शोएब अख्तर और मोहम्मद यूसुफ के साथ यूट्यूब पर बातचीत में कहा, 'मैं हमेशा कहता हूं कि हर खेल के दौरान, 2007 में मैंने उस शॉट को खेलते हुए इतने चौके लगाए. यहां तक कि मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस शॉट को खेलते हुए सिंगल ले रहा था और स्पिनरों के खिलाफ मैं फाइन लेग पर शॉट खेल रहा था. 

हो गए थे ओवर कॉन्फिडेंट

मिस्बाह ने आगे कहा कि आप कह सकते हैं कि मैं ओवर कॉन्फिडेंट हो गया. मैं उस शॉट को गलत तरीके से खेल बैठा, जिस पर मुझे सबसे ज्यादा भरोसा था. अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में, पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिस्बाह ही एकलौते बल्लेबाज थे, जब भी टीम किसी मेगा इवेंट के नॉकआउट चरण में भारत का सामना किया, तो उन्होंने पूरी क्षमता से मुकाबला किया. चाहे वह 2007 टी20 विश्व कप हो या मोहाली में 2011 क्रिकेट विश्व कप का सेमीफाइनल.

धोनी की कप्तानी में जीता कप

2007 टी20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. माही की कप्तानी में ये भारत की पहली टी20 वर्ल्ड कप जीत थी. इसके बाद धोनी की कप्तानी में भारत ने 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जीता. इतना ही नहीं धोनी की कप्तानी में भारत ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीता.  

Trending news