अपने देश की टीम को छोड़कर IPL खेलने पर भड़का ये दिग्गज, पैसे को तरजीह देना गलत!
Advertisement

अपने देश की टीम को छोड़कर IPL खेलने पर भड़का ये दिग्गज, पैसे को तरजीह देना गलत!

आईपीएल टूर्नामेंट की ज्यादातर टीमों में इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी शामिल रहते हैं जिसको लेकर माइकल आथर्टन (Michael Atherton) ने ऐतराज जताया है, क्योंकि इससे उनके इंटरनेशनल गेम पर असर पड़ता है.

अपने देश की टीम को छोड़कर IPL खेलने पर भड़का ये दिग्गज, पैसे को तरजीह देना गलत!

लंदन: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एशेज सीरीज (Ashes Series) में इंग्लैंड (England) के खराब प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन (Michael Atherton) ने कहा है कि देश के क्रिकेटरों को आईपीएल (IPL) में खेलने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर नहीं होना चाहिए. 

  1. इंग्लैंड के हाथ से फिसली एशेज
  2. IPL खेलने पर भड़के आथर्टन
  3. 'बेन स्टोक्स बनें कप्तान'
  4. 'रूट लें हार की जिम्मेदारी'

इंग्लैंड के हाथ से फिसली एशेज

इंग्लैंड (England) की टीम शुरुआती 3 मैचों में करारी हार के बाद पहले ही आस्ट्रेलिया (Australia) में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज गंवा चुकी है और टीम के लचर प्रदर्शन की पूर्व खिलाड़ियों ने कड़ी आलोचना की है.

IPL खेलने पर भड़के आथर्टन

माइकल आथर्टन (Michael Atherton) ने ‘द टाइम्स’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के लिए इंटरनेशल क्रिकेट से बाहर नहीं रहना चाहिए, न ही कहीं और खेलने के लिए आराम दिया जाना चाहिए और न ही रोटेट किया जाना चाहिए.’
 

fallback
माइकल आथर्टन (फोटो-Twitter)

टेस्ट क्रिकेट को बेहतर करने की सलाह

लुभावने आईपीएल (IPL) के बारे में इस पूर्व कप्तान ने इंटरनेशल लेवल पर लाल गेंद के फॉर्मेट में इंग्लैंड की टीम के प्रदर्शन में सुधार के लिए सुझाव दिए. आथर्टन ने कहा, ‘कई फॉर्मेट में खेलने वाले मेन खिलाड़ियों को 7 डिजिट में रकम दी जाती है लेकिन अजीब है कि साल के 2 महीने आईपीएल के दौरान ईसीबी उनसे हाथ धो बैठता है.’
 

fallback

इंग्लैंड टीम के हित में मिले इजाजत

माइकल आथर्टन (Michael Atherton) ने कहा, ‘खिलाड़ियों को बताया जाना चाहिए कि ईसीबी आईपीएल में खेलने की गुजारिश पर विचार करेगा लेकिन उनका कॉन्ट्रैक्ट पूरे 12 महीने का है ओर आईपीएल और दूसरी फ्रेंचाइजी बेस्ड टूर्नामेंट में खेलने के लिए एनओसी दिया जाना इस पर निर्भर करता है कि यह इंग्लैंड टीम के सबसे ज्यादा हित में हो.’

'बेन स्टोक्स बनें कप्तान'

इंग्लैंड (England) की 1993 से 2001 के बीच 54 टेस्ट में कप्तानी करने वाले माइकल आथर्टन का मानना है कि 5 दिन के फॉर्मेट में बेन स्टोक्स मौजूदा कप्तान जो रूट की जगह लेने के लिए व्यावहारिक विकल्प हैं. पिछले साल बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले रूट की आस्ट्रेलिया में कप्तानी को लेकर आलोचना हुई है.
 

fallback

'रूट लें हार की जिम्मेदारी'

माइकल आथर्टन (Michael Atherton) ने लिखा, ‘चयन से लेकर रणनीति पर इतनी अधिक गलतियां की गई कि कप्तान को निजी तौर पर जिम्मेदारी लेनी होगी. रूट अगर मैदान पर चीजें सही करते तो यह इससे काफी अधिक करीबी सीरीज होती’ आथर्टन ने साथ ही कहा कि मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को बाहर का रास्ता दिखाने का वक्त आ गया है.

Trending news