New Captain of England: जो रूट के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है इंग्लैंड का नया कप्तान
Advertisement

New Captain of England: जो रूट के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है इंग्लैंड का नया कप्तान

England New Captain: जो रूट (Joe Root) ने हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला करके सभी को हैरान कर दिया था. अब रूट के बाद इंग्लैंड की टीम को एक नए कप्तान की जरूरत है.  

फोटो (file)

England New Captain: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला करके सभी को हैरान कर दिया था. रूट (Joe Root) की कप्तानी में इंग्लैंड की टेस्ट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खास नहीं रहा था, ऐसे में उन्होंने ये बड़ा फैसला लिया. अब इंग्लैंड की टीम को एक नए टेस्ट कप्तान की जरूरत है. 

ये खिलाड़ी बन सकता है नया टेस्ट कप्तान  

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने जो रूट की जगह पर स्टार  बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को इंग्लैंड का नया कप्तान बनने के लिए नामित किया है. रूट (Joe Root) ने एशेज में अपमानजनक हार और हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद शुक्रवार को टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. इंग्लैंड के महान खिलाड़ी ने यह भी कहा कि 30 वर्षीय स्टोक्स टेस्ट टीम का नेतृत्व कर सकते हैं, क्योंकि रूट ने अपनी मर्जी से पद छोड़ दिया था और दोनों के बीच अच्छे संबंध हैं.

स्टोक्स के अलावा नहीं है कोई विकल्प

एथरटन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, 'उनके अलावा कई विकल्प नहीं हैं. आपको टीम में उनकी जगह के लायक किसी को चुनना होगा.' उन्होंने आगे कहा, 'बेन स्टोक्स (Ben Stokes) स्पष्ट रूप से कप्तान के लिए एकमात्र विकल्प हैं और रूट ने अपनी मर्जी से पद छोड़ दिया है, वह मदद करते रहेंगे. बेन स्टोक्स रूट के प्रति बहुत वफादार हैं और अगर रूट के कदम रखने की पेशकश की जाती है तो वह काम लेने के बारे में बहुत आसान महसूस करेंगे.'

स्टोक्स हैं टीम के उपकप्तान

स्टोक्स (Ben Stokes) को रूट (Joe Root) की जगह पर देखा जा रहा है, क्योंकि उन्हें टीम में जगह की गारंटी है यदि वे फिट हैं और वर्तमान में टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं. 54 वर्षीय एथरटन ने यह भी महसूस किया कि ऑस्ट्रेलिया में एशेज में हार के बाद रूट को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए थी. 

Trending news