IND vs BAN: कुलदीप यादव को क्यों किया Playing-11 से बाहर? टीम के ही साथी ने दिया ऐसा बयान कि मच गया तहलका
Advertisement

IND vs BAN: कुलदीप यादव को क्यों किया Playing-11 से बाहर? टीम के ही साथी ने दिया ऐसा बयान कि मच गया तहलका

Kuldeep Yadav: चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 से बाहर रखने के फैसले ने सभी को हैरान किया. सोशल मीडिया पर तो वह ट्रेंड करने लगे.

kuldeep yadav (instagram)

Kuldeep Yadav, IND vs BAN 2nd Test Playing 11: टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-XI से बाहर कर दिया गया. इस पर काफी दिग्गजों ने गुस्सा जाहिर किया. अब उनके टीम साथी और ढाका टेस्ट मैच में खेल रहे पेसर उमेश यादव ने इस पर बयान दिया है. उमेश ने कहा कि इस तरह ही स्थिति का सामना हर क्रिकेटर को अपने करियर में करना पड़ता है.

कुलदीप को नहीं दिया मौका

पिछले मैच के हीरो रहे चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय प्लेइंग-11 से बाहर रखने के फैसले ने कई लोगों को निराश किया. सीनियर पेसर उमेश यादव ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद गुरुवार को कहा कि यह टीम मैनेजमेंट का फैसला है जिसका सामना हर क्रिकेटर को करना पड़ता है. कुलदीप बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली 188 रन की जीत में ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे थे. इस बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने 20 में से 8 विकेट झटके और पहली पारी में 40 रनों का उपयोगी योगदान भी दिया था. 

द्रविड़ का फैसला?

कुलदीप को सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 से बाहर रखने के फैसले ने सभी को हैरान किया. सोशल मीडिया पर तो वह ट्रेंड करने लगे. दिग्गज राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम ने पेसर जयदेव उनादकट के रूप में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने का फैसला किया. उमेश यादव ने कहा कि यह टीम मैनेजमेंट का फैसला था. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या यह कोच राहुल द्रविड़ की सहमति से किया गया. उमेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘यह आपके सफर का हिस्सा है. यह मेरे साथ भी हुआ है. कभी-कभार आप अपने प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर होते हो और कभी यह मैनेजमेंट का फैसला होता है. आपको टीम की जरूरतों के हिसाब से चलना होता है.’

भारत ने बांग्लादेश को 227 पर समेटा

उमेश ने आगे कहा, ‘यह उनके (कुलदीप) लिए अच्छा है कि उन्होंने टीम में वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया.’ मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी की अगुआई कर रहे उमेश ने पहली पारी में 15 ओवर में 25 रन देकर चार विकेट झटके. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी चार विकेट हासिल किए. भारत ने शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश को पहली पारी में 227 रन पर समेट दिया. जवाब में भारत ने पहले दिन स्टंप तक बिना विकेट गंवाए 19 रन बना लिए थे. केएल राहुल और शुभमन गिल क्रीज पर जमे थे.

'उनादकट के लिए खुश हूं'

लेफ्ट आर्म पेसर जयदेव उनादकट एक दशक से भी ज्यादा समय बाद टेस्ट मैच खेल रहे थे. उन्होंने पिछले मैच के शतकवीर जाकिर हसन को आउट कर टीम में शामिल करने के फैसले को सही साबित किया. उमेश ने कहा, ‘जब उनादकट ने डेब्यू किया था, मैं उनके साथ दक्षिण अफ्रीका में था. इसलिए मैं उनके लिए काफी खुश हूं कि उन्हें आखिरकार मौका मिला. उन्होंने घरेलू सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.’ उनादकट 12 साल के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट मैच खेलने उतरे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news