Kuldeep Yadav: कुलदीप ने फेंकी अपनी सबसे खतरनाक गेंद, OUT होकर विरोधी खिलाड़ी ने किया ये काम और फिर
Advertisement

Kuldeep Yadav: कुलदीप ने फेंकी अपनी सबसे खतरनाक गेंद, OUT होकर विरोधी खिलाड़ी ने किया ये काम और फिर

Kuldeep Yadav Record: भारतीय टीम के स्टार कुलदीप यादव ने दूसरे टी20 मैच में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. उन्होंने एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसे देखकर सभी हैरान हो गए. 

Twitter

Kuldeep Yadav Bowling India vs New Zealand: लखनऊ में हुए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में जीत हासिल की. टीम इंडिया ने गेंदबाजों के दम पर मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की. दूसरे टी20 मैच में कुलदीप यादव ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी बॉलिंग से सभी का दिल जीत लिया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. मैच में उन्होंने एक ऐसी गेंद, जिससे सभी हैरान रह गए. आइए जानते हैं, इस गेंद के बारे में. 

कुलदीप यादव ने बरपाया कहर 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपनी बॉलिंग से विरोधी बल्लेबाजों पर नकेल कसे रखी और खुलकर बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए. उन्होंने अपने चार ओवर में 17 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. वह मैच में काफी किफायती साबित हुए. उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच में जीत दर्ज करने में सफल रही. 

विरोधी बल्लेबाज को किया चित 

मैच में 10वां ओवर कुलदीप यादव ने किया. उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड टीम के खतरनाक बल्लेबाज डेरिल मिचेल को क्लीन बोल्ड कर दिया. ये गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर पड़ी थी, लेकिन इस गेंद ने इतना बड़ा टर्न लिया कि मिचेल खुद भी हैरान हो गए. आउट होने के बाद वह काफी देर तक पिच को देखते रहे. यहां कि स्टेडियम में मौजूद बाकी लोग भी गेंद के इतना टर्न होने पर हैरान थे. BCCI ने इसका वीडियो शेयर किया है. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर 

कुलदीप यादव टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी प्लेयर हैं. उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की ध्वस्त कर सकें. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट, 78 वनडे मैचों में 130 विकेट और 27 टी20 मैचों में 46 विकेट अपने नाम किए हैं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi-अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news