Kuldeep Yadav: कुलदीप या चहल में से किसे मिलेगा मौका? पहले वनडे मैच में इस प्लेयर की लगेगी लॉटरी!
Advertisement

Kuldeep Yadav: कुलदीप या चहल में से किसे मिलेगा मौका? पहले वनडे मैच में इस प्लेयर की लगेगी लॉटरी!

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा. न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों ही शामिल हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते हैं, ये देखने वाली बात होगी. 

Twitter

India vs New Zealand 1st ODI: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच 18 जनवरी को खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए बाद टीम इंडिया की निगाहें कीवी टीम के खिलाफ बेहतरीन शुरुआत करने पर होंगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों ही शामिल हैं. ऐसे में कप्तान शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इस बात को लेकर टेंशन में हैं कि प्लेइंग इलेवन में किसे मौका दिया जाए. 

कुलदीप ने किया शानदार कमबैक 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल दोनों ही बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ अपने प्रदर्शन से कुलदीप ने सभी को प्रभावित किया था. उन्हें दूसरे और तीसरे वनडे मैच में खेलने का मौका और उन्होंने इस मौके को दोनों ही हाथों से भुनाया. दूसरे वनडे में तो उन्होंने 3 विकेट झटके थे और 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी रहे थे.

घर पर असरदार हैं कुलदीप यादव 

कुलदीप ने अपने वनडे करियर के करीब आधे विकेट घर में ही लिए हैं. ऐसे में होम कंडीशन में वह बेहतर विकल्प हो सकते हैं. उन्होंने घर में 30 मैचों में 31 की औसत से 49 विकेट लिए हैं. उनकी गेंदों को समझना इतना आसान नहीं है. वह टर्न लेती गेंदों पर जल्दी विकेट चटका देते हैं. वहीं, दूसरी तरफ युजवेंद्र चहल ने घर पर सिर्फ 17 वनडे मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28 विकेट झटके हैं.

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

पिछले कुछ समय से युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर नहीं आए हैं. इसी वजह वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं. चहल ने भारत के लिए 71 वनडे मैचों में 119 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, कुलदीप यादव ने भारत के लिए 75 वनडे मैचों में 124 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news