IND vs BAN: टीम इंडिया में अचानक किया गया बड़ा बदलाव, आखिरी वनडे के लिए इस खिलाड़ी को स्क्वॉड में किया शामिल
topStories1hindi1478096

IND vs BAN: टीम इंडिया में अचानक किया गया बड़ा बदलाव, आखिरी वनडे के लिए इस खिलाड़ी को स्क्वॉड में किया शामिल

IND vs BAN 3rd Odi: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले वनडे सीरीज के आखिरी मैच से पहले टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव किया गया है. कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिय है.

 

IND vs BAN: टीम इंडिया में अचानक किया गया बड़ा बदलाव, आखिरी वनडे के लिए इस खिलाड़ी को स्क्वॉड में किया शामिल

IND vs BAN 3rd Odi Match: टीम इंडिया (Team India) 10 दिसंबर को चटग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेले मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव किया गया है. आखिरी वनडे के लिए बीसीसीआई ने एक जादुई गेंदबाज को टीम में शामिल किया है. ये खिलाड़ी और कौई नहीं बल्कि कुलदीप यादव है. 

इस खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री 

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी मैच के लिए बीसीसीआई ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया है. टीम इंडिया इस समय कई खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है, जिसके चलते बीसीसीआई ने ये बड़ा फैसला लिया है.  कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. 

ये तीन खिलाड़ी आखिरी वनडे से हुए बाहर 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और 26 साल के पेसर कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. रोहित शर्मा को को हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट लगी है. दीपक चाहर भी दूसरे वनडे में अपनी हैमस्ट्रिंग की शिकायत की वजह से मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे. वहीं, कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) पीठ में जकड़न से जूझ रहे हैं. 

रोहित की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान 

टीम इंडिया तीसरे वनडे में एक नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी. दूसरे वनडे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरहाजिरी में केएल राहुल ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी, ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) ही आने वाले मैच में कप्तानी करेंगे. केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 1 टेस्ट मैच, 6 वनडे मैच और 1 टी20 मैच में कप्तानी की है.

तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news