WTC Final: ईशान नहीं, मुंबई के इस खिलाड़ी को मिलेगा WTC फाइनल में मौका! अब ICC ट्रॉफी पक्की
Advertisement

WTC Final: ईशान नहीं, मुंबई के इस खिलाड़ी को मिलेगा WTC फाइनल में मौका! अब ICC ट्रॉफी पक्की

WTC Final 2023: भारतीय टीम ने साल 2013 में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. अब टीम इंडिया के पास 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका है. लंदन में 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final-2023) मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है.

wtc final 2023 team

Indian Cricket Team: भारत को आईसीसी ट्रॉफी जीते हुए 10 साल बीत चुके हैं. पिछली बार साल 2013 में भारतीय फैंस को जश्न मनाने का मौका मिला जब भारत ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. अब 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final-2023) खेला जाना है. भारतीय टीम के पास 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका है.

टीम इंडिया को लगा झटका

भारतीय टीम लंदन में 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final-2023) मैच खेलेगी. बीसीसीआई ने टीम का चयन तो कर लिया लेकिन एक बड़ा झटका केएल राहुल (KL Rahul) के रूप में लगा. राहुल ने चोट के कारण खुद को इस मैच से बाहर कर लिया है. आईपीएल-2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की कप्तानी संभाल रहे केएल राहुल को गत एक मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लग गई थी. वह अब अपनी जांघ की सर्जरी कराएंगे.

ईशान हैं ऑप्शन

केएल राहुल की जगह ईशान किशन को बीसीसीआई की तरफ से बुलावा आ सकता है. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस को प्रतिनिधित्व करते हैं. घरेलू क्रिकेट में झारखंड के लिए खेलने वाले ईशान किशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन केएस भरत को जिम्मेदारी मिलने के साथ वह बैकअप कीपर के रूप में ही काम करते नजर आए. अगर किशन को मौका नहीं मिला तो एक और खिलाड़ी है जो घरेलू क्रिकेट में मुंबई से खेलता है.

मुंबई के इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

मुंबई के लिए घरेलू सर्किट में खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान भी राहुल की जगह के लिए ऑप्शन हो सकते हैं. वह घरेलू सर्किट में प्रभावशाली प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांक उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव नहीं है लेकिन क्रिकेट के अपने आक्रामक ब्रांड से सभी को प्रभावित किया है. सरफराज ने 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 79.65 की शानदार औसत से 3505 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 70.21 का रहा है. वह ट्रिपल सेंचुरी जड़ चुके हैं और तो और 5 विकेट भी लिए हैं. अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह जाहिर तौर पर प्रभावित कर सकते हैं.

जरूर पढ़ें

RCB को हार का जख्म देने वाले सॉल्ट ने खोला बड़ा राज, इस खास प्लान से जीता मैच
WTC फाइनल में केएल राहुल की जगह ले सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, एक तो टेस्ट में देता है टी20 वाला मजा!

 

Trending news