Kapil Dev: कपिल देव ने टीम इंडिया को दी बड़ी सलाह, जीतने के लिए Playing 11 में इस प्लेयर को दो जगह
Advertisement

Kapil Dev: कपिल देव ने टीम इंडिया को दी बड़ी सलाह, जीतने के लिए Playing 11 में इस प्लेयर को दो जगह

Team India: भारत के महान क्रिकेटर कपिल देव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में किसे भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में लेना चाहिए? 

Twitter

Indian Team For ICC T20 World Cup: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो मैच जीत हैं. भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से पटखनी दी थी. वहीं, दूसरे मैच में नीदरलैंड्स को 56 रन से शिकस्त दी. T20 वर्ल्ड कप में स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. अब भारत के महान क्रिकेटर कपिल देव ने बताया है कि प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) में से किसे मौका मिलना चाहिए? आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

Kapil Dev ने दिया ये बयान 

कपिल देव ने कहा, 'अभी ऋषभ पंत की भारत को जरूरत है, ऐसा लग रहा है कि दिनेश कार्तिक विकेटकीपर और फिनिशर दोनों ही काम कर लेंगे. लेकिनम विकेटकीपिंग को देखते हुए मेरा मानना है कि भारत को एक लेफ्ट हैंड के बल्लेबाज को खिलाना चाहिए और पंत इसमें एकदम उपयोगी दिखाई देते हैं.'

ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका 

टी20 वर्ल्ड कप में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को एक भी मौका नहीं मिला है. कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ दोनों ही मैचों में दिनेश कार्तिक के ऊपर भरोसा जताया है, लेकिन वह भरोसे पर बिल्कुल खरे नहीं उतरे हैं. वह पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं बना पाए थे. 

खिताब जीतने की प्रबल दावेदार 

भारतीय टीम ने अपना एकमात्र खिताब साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. तब से ही टीम इंडिया इस ट्रॉफी से दूर है. लेकिन टीम इंडिया के पास कई ऐसे स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें खिताबी जीत दिला सकते हैं. भारतीय बल्लेबाजी सारी दुनिया में सबसे बेहरतीन मानी जाती है. भारत के पास केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे खतरनाक प्लेयर्स मौजूद हैं. इस प्लेयर्स के दम पर ही टीम इंडिया 15 साल बाद फिर खिताब जीत सकती है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news