'ये क्या क्रिकेट खेलेगा?' Virat Kohli पर ये बयान देने वाला पाक खिलाड़ी आज खुद है हैरान
Advertisement

'ये क्या क्रिकेट खेलेगा?' Virat Kohli पर ये बयान देने वाला पाक खिलाड़ी आज खुद है हैरान

एक समय ऐसा भी था जब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दुनिया में ज्यादा लोग नहीं जानते थे. उसी वक्त एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कोहली का मजाक उड़ाया था. 

फोटो (IPL)

नई दिल्ली: आज क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) का कद क्या है इस बात का पूरी दुनिया को पता है. बल्लेबाजी के मामले में बहुत ही कम रिकॉर्ड ऐसे हैं जो विराट के बल्ले से नहीं बने हों. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब विराट के बारे में बहुत कम ही लोग जानते थे और वो क्रिकेट में इतना बड़ा नाम नहीं थे. 

  1. कोहली को देख हैरान हुआ था पाक खिलाड़ी 
  2. कहा- ये क्या ही क्रिकेट खेलेगा
  3. आज कामयाबी देख है हैरान 

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उड़ाया था मजाक 

बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत ने 2008 अंडर-19 विश्व कप जीता था. उस बड़ी कामयाबी के बाद विराट को पहली बार उसी साल आईपीएल (IPL) खेलने का मौका मिला था. विराट को आरसीबी (RCB) ने अपनी टीम में शामिल किया था. उस टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी आईपीएल में खेलने की इजाजत थी और विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल थे.

उसी साल अकमल (Kamran Akmal) ने पहली बार विराट (Virat Kohli) को आईपीएल (IPL) में खेलता देखा था. अकमल ने अपना वही अनुभव अब लोगों के बीच शेयर किया है. सवेरा पाशा के यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए अकमल ने कहा, 'मैं आईपीएल के पहले सीजन में खेला था. मैं विराट कोहली को देखकर हैरान हो गया था. मुझे हैरानी थी कि वो इस उम्र में क्या ही क्रिकेट खेलेगा. लेकिन पिछले कुछ सालों से कोहली युवाओं के लिए एक रोल मॉडल बनकर सामने आए हैं.'

 

विराट के आलोचकों को लगाई फटकार 

इतना ही नहीं विराट (Virat Kohli) की कप्तानी की आलोचना करने वाले लोगों को भी अकमल (Kamran Akmal) ने खरी खोटी सुनाई है. अकमल ने कहा कि आईसीसी ट्रॉफी जीतना भाग्य की बात है, ये जरूरी नहीं है कि विराट को कप्तानी पद से हटाने के बाद भारत आईसीसी टूर्नामेंट जीत ही जाए. इस बात की गारंटी कोई भी नहीं दे सकता है. 

शानदार बल्लेबाज हैं विराट 

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. विराट पूरी दुनिया में ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं जिनका तीनों फॉर्मेट में औसत 50 से ज्यादा का है. वहीं विराट के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 70 शतक हैं. फिलहाल के समय में कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं है जो विराट के आस-पास भी हो. ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय में विराट ही सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ेंगे. 

Trending news