Rohit Sharma की कप्तानी का कायल हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, तारीफ में इस तरह पढ़े कसीदे
Advertisement

Rohit Sharma की कप्तानी का कायल हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, तारीफ में इस तरह पढ़े कसीदे

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया है. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. 

ICC

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से हरा दिया है. नए कप्तान बने रोहित शर्मा ने इस सीरीज में शानदार कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी धमाल मचाया है. हिटमैन के कप्तानी की हर जगह तारीफ हो रही है. अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कामरान अकमल ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर बड़ी बात कही है. 

  1. भारत ने जीती सीरीज 3-0 से जीती 
  2. रोहित ने किया शानदार प्रदर्शन 
  3. हिटमैन ने कप्तानी में दिखाया दम 

क्रिकेटर ने कही ये बात 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन उसके बाद टीम ने शानदार कमबैक किया है. रोहित शर्मा ने जबर्दस्त कप्तानी की है. वह बहुत ही मैच्योर कप्तान है. आखिरी टी20 मैच में केएल राहुल को बाहर करना और ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में लेना अच्छा फैसला था.' 

fallback

 

रोहित ने किया धमाकेदार प्रदर्शन 

टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई. रोहित ने पूरी सीरीज में धाकड़ बल्लेबाजी की, उन्होंने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ रन बनाए. 'हिटमैन' ने अपनी बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों में खौफ पैदा कर दिया था. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से दर्शक बहुत ही रोमांचित हुए. रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के 3 मैचों में 159 रन बनाए. उनके बल्ले ने जमकर रन उगले. वहीं कप्तानी में भी उन्होंने सही फैसले लिए. चाहें गेंदबाजी में बदलाव करना हो या फिल्डिंग सेट करनी हो हर लिहाज से वो नंबर 1 साबित हुए. रोहित के खतरनाक प्रदर्शन की वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' अवार्ड मिला. 

इन युवाओं को मिला था मौका 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में केकेआर को अपने दम पर फाइनल में ले जाने वाले वेंकटेश अय्यर और आरसीबी के लिए आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल को मौका दिया गया था. इन युवाओं को मौका देकर रोहित भविष्य की टीम तैयार की है. ताकि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में फायदा मिल सके. 

टीम इंडिया ने किया क्लीन स्वीप 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 3-0 से जीत ली है. भारतीय टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर में क्लीन स्वीप किया है. टीम इंडिया ने जयपुर में पहला मैच 5 विकेट से, रांची में दूसरा मैच 7 विकेट से और कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए तीसरे टी20 मैच में 73 रनों से जीत दर्ज की है.  

 

Trending news