अब पाकिस्तानी बल्लेबाज ने वनडे में जड़ा दोहरा शतक, बनाए ये बड़े बड़े रिकॉर्ड
Advertisement

अब पाकिस्तानी बल्लेबाज ने वनडे में जड़ा दोहरा शतक, बनाए ये बड़े बड़े रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने, जिसने ये कारनामा किया है.

इससे पहले टी20 टूर्नामेंट में भी अकमल ने की थी शानदार बल्लेबाजी. फाइल फोटो

नई दिल्ली : पाकिस्तान के बल्लेबाज कामरान अकमल ने क्रिकेट के मैदान में सनसनी मचाते हुए दोहरा शतक जड़कर रोमांचित कर दिया. पाकिस्तान की टीम में खेल चुके कामरान अकमल इस समय घरेलू टूर्नामेंट खेल रहे हैं. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने घरेलू टूर्नामेंट में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया. अपनी इस धुआंधार बल्लेबाजी की बदौलत अकमल पाकिस्तान के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने घरेलू टूर्नामेंट के इस फॉर्मेट में दोहरा शतक जमाया है.

  1. पाकिस्तान की ओर से दोहरे शतक में सबसे ज्यादा चौके जमाने का रिकॉर्ड बनाया
  2. सचिन तेंदुलकर के साथ 11वें बल्लेबाज, जिसने इतनी तेजी से बनाया ये डबल
  3. पाकिस्तान के दो बल्लेबाज भी लगा चुके हैं इस फॉर्मेट में दोहरा शतक

कामरान अकमल से पहले पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद अली ने 207 रन और खालिद लतीफ ने 204 रनों की नाबाद पारियां खेली हैं. डिपार्टमेंटल वनडे कप में वॉटल एंड पॉवर डेवलपमेंट अथॉरिटी टीम (WAPDA) की ओर से कामरान अकमल ने हैदराबाद के नियाज स्‍टेडियम में 148 गेंदों पर 200 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में अकमल ने 27 चौके और 6 छक्के जड़े.

INDvsSA :केपटाउन सूखे से परेशान, टीम इंडिया को नहाने को मिलेगा केवल दो मिनट पानी

इस बल्लेबाज की इस तूफानी पारी का ही कमाल था कि उनकी टीम ने हबीब बैंक के खिलाफ ये मैच शानदार तरीके से अपने नाम किया. हालांकि ये भी कमाल की बात रही, कि जैसे ही अकमल 200 रनों के आंकड़े तक पहुंचे उसकी अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए.  उन्‍हें जोहेब की गेंद पर विकेटकीपर जमाल अनवर ने स्‍टंप आउट कर दिया.

चेतेश्वर पुजारा ने बताया अफ्रीका सीरीज में क्यों है गेंद छोड़ना भी महत्वपूर्ण

लिस्‍ट-ए मैच में कामरान अकमल दूसरा सबसे तेज शतक जमाने वाले पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज हैं. 147 गेदों पर दोहरा शतक जड़कर वे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ 11वां सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं.

ये रिकॉर्ड भी बनाए
विकेटकीपर के तौर पर दोहरा शतक बनाने वाले वह पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.
कामरान अकमल ने अपनी इस रोमांचक पारी में लिस्‍ट-ए के मैच में किसी भी पाकिस्‍तानी खिलाड़ी की ओर से लगाए सबसे ज्‍यादा 27 चौके लगाए.
इससे पहले भी अकमल ने नेशनल टी-20 टूर्नामेंट की 8 पारियों में 432 रन बनाए थे. इसमें देश का सर्वोच्‍च टी20 स्‍कोर (150 रन) शामिल था.  

कामरान 53 टेस्‍ट, 157 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट में 2648, वनडे में 3236 और टी20 में 987 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. 

Trending news