सीरीज के आखिरी टेस्ट से पहले इस विकेटकीपर की अंगुली टूटी, अब वापस लौटना होगा घर
Advertisement

सीरीज के आखिरी टेस्ट से पहले इस विकेटकीपर की अंगुली टूटी, अब वापस लौटना होगा घर

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) का 5वां और आखिरी मुकाबला तस्मानिया (Tasmania) आइलैंड की राजधानी होबार्ट (Hobart) में खेला जाएगा, लेकिन इस मैच में जोस बटलर (Jos Buttler) शामिल नहीं हो पाएंगे.

सीरीज के आखिरी टेस्ट से पहले इस विकेटकीपर की अंगुली टूटी, अब वापस लौटना होगा घर

सिडनी: इंग्लैंड (England) के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को तगड़ा झटका लगा है. वो अंगुली में फ्रैक्चर (Finger Injury) की वजह से एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) बीच में छोड़कर स्वदेश लौटेंगे.

  1. इंग्लैंड टीम को तगड़ा झटका
  2. जोस बटलर को लगी चोट
  3. बाएं हाथ की अंगुली टूटी

चोट की वजह से लौटेंगे इंग्लैंड

इंग्लिश टीम मैनेजमेंट ने चौथे टेस्ट के रोमांचक अंत के बाद कहा कि रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर ड्रॉ हुए मैच के दौरान जोस बटलर (Jos Buttler) को बाएं हाथ की तर्जनी अंगुली (Index Finger) में चोट लगी, जो फ्रैक्चर है. वो आगे की देखरेख और इलाज के लिए  10 जनवरी को इंग्लैंड वापस लौटेंगे.
 

fallback

 

कप्तान रूट ने की बटलर की तारीफ

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने चौथे टेस्ट मैच के बाद कहा, ‘ये काफी गंभीर चोट है. उसने इस हालात में भी जिस तरह का डेडिकेशन दिखाया वो ये बतलाता है कि उन्हें टीम की कितनी परवाह है.’
 

fallback

इंग्लैंड का दूसरा विकेटकीपर भी चोटिल

जोस बटलर जब विकेटकीपिंग नहीं कर पाए और टीम के दूसरे विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लग गई थी. इस वजह से मैच के चौथे दिन ओली पोप (Ollie Pope) इंग्लैंड की तरफ से विकेटकीपिंग करने उतरे. पोप ने बैटिंग ऑर्डर में अपनी जगह बेयरस्टो की वजह से गंवा दी है और इस  टेस्ट में प्लेइंग 11 में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला.

यह भी पढ़ें- कौन है टीम इंडिया का सबसे धारदार पेस बॉलर? जिसके पास हमेशा होता है 'प्लान बी'

आखिरी टेस्ट में कौन करेगा विकेटकीपिंग?

इंग्लैंड की टीम ने कहा कि जॉनी बेयरस्टो शुक्रवार से शुरू हो रहे 5वें टेस्ट के लिए टीम के साथ होबार्ट (Hobart) जाएंगे और उनके अंगूठे की चोट का आकलन इस हफ्ते के आखिर में किया जाएगा. इंग्लैंड ने सीमित ओवरों के स्पेशलिस्ट विकेटकीपर सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को बेयरस्टो और बटलर के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया है.

Trending news