Womens T20 World Cup: देश की नंबर-1 गेंदबाज को भरोसा, कहा- भारत जीतेगा विश्व कप
Advertisement

Womens T20 World Cup: देश की नंबर-1 गेंदबाज को भरोसा, कहा- भारत जीतेगा विश्व कप

ICC Womens T20 World Cup: भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है. 

Womens T20 World Cup: देश की नंबर-1 गेंदबाज को भरोसा, कहा- भारत जीतेगा विश्व कप

कोलकाता: भारतीय महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) के फाइनल में जगह बना ली है. पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने इसके बाद भरोसा जताया कि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम में विश्व कप जीतने का दमखम है. फाइनल में भारत (India Womens) का सामना ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका से हो सकता है. 

भारत ने पहली बार टी20 विश्व कप (Womens T20 World Cup) के फाइनल में जगह बनाई है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गुरुवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच के बारिश के कारण रद्द होने कारण भारत को फाइनल में प्रवेश मिला. झूलन ने कहा, ‘यह अच्छी खबर है. उन्होंने अभी तक विश्व कप तक अपना वर्चस्व दिखाया है और ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. सेमीफाइनल रद्द हो गया लेकिन यह खेल का हिस्सा है.’

यह भी पढ़ें: Womens T20 World Cup: 5 स्टार क्रिकेटर, जिन्होंने भारत को फाइनल में पहुंचाया

इस विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का प्रावधान नहीं रखा गया था. इसलिए भारत को ग्रुप चरण का अंत पहले स्थान पर करने के कारण फाइनल में जगह मिली. इंग्लैंड ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा था और इसी कारण उसे मायूस होना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: कोहली का साथ नहीं दे रही किस्मत, हैंड-आई कोऑर्डिनेशन कोई मुद्दा नहीं: सहवाग

झूलन ने कहा है कि अब जबकि टीम फाइनल में पहुंच चुकी है तो टीम के लिए सबसे बड़ा काम दबाव में न आकर अपनी निडर क्रिकेट खेलना है. उन्होंने कहा, ‘दबाव वहां होगा. विश्व कप का फाइनल बड़ा स्टेज है. दबाव के साथ तालमेल बिठाना अहम बात है. उन्होंने अभी तक निडर क्रिकेट खेली है और मुझे उम्मीद है कि वह फाइनल में भी ऐसा कर पाएंगी और विश्व कप जीतेंगी.’

35 साल की झूलन ने कहा कि फाइनल में पहुंचना ही एक बड़ी उपलब्धि है और बिना डरे क्रिकेट खेलना टीम को ट्रॉफी दिला सकता है. उन्होंने कहा, ‘फाइनल में वो भी इस तरह, बड़ी उपलब्धि है. उन्हें इसी तरह की निडर क्रिकेट खेलनी जारी रखनी चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘फाइनल मेलबर्न में होना है और यह बड़ा मैच होगा. मुझे फुल हाउस की उम्मीद है.’ झूलन गोस्वामी देश की सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं. उनके नाम महिला वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक 225 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड है. 

Trending news