Team India: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, IPL 2023 से बाहर होगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी
Advertisement

Team India: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, IPL 2023 से बाहर होगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन से टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी चोट के चलते आईपीएल 2023 में खेलता हुआ नजर नहीं आएगा.

Team India: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, IPL 2023 से बाहर होगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

Indian Premier League 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन में इस बारे में लोगों में काफी दिलचस्पी है कि कौन उपलब्ध रहेगा कौन नहीं. आईपीएल के 16वें सीजन का आयोजन 31 मार्च से 28 मई तक होना है. आईपीएल 2023 से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. इस लीग से टीम इंडिया का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी चोट के चलते आईपीएल 2023 में खेलता हुआ दिखाई नहीं देगा. 

IPL 2023 से बाहर होगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कई समय से चोट से जूझ रहे हैं. चोट के चलते वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में भी वह खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक वह आईपीएल 2023 से भी बाहर हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह पीठ की सर्जरी कराने का विकल्प दिए जाने के बाद आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे. बुमराह अभी तक पीठ की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं जिसके कारण वह पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी बाहर हो सकते हैं, जो 7 जून से द ओवल में खेला जाएगा. 

सितंबर 2022 में खेला आखिरी मैच

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सितंबर 2022 में घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है. वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं. अब यह स्पष्ट हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया, क्योंकि उन्हें अभी तक एनसीए से मंजूरी नहीं मिली है. भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए एनसीए और बुमराह के समन्वय में बीसीसीआई द्वारा जल्द ही अगले कदम पर आखिरी फैसला लिए जाने की उम्मीद है. 

टीम इंडिया के सफल गेंदबाजों में से एक

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह लगातार टीम से बाहर हो रहे हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news