'ये भारतीय गेंदबाज है वर्ल्ड बेस्ट', अब टीम इंडिया के 'दुश्मन' को भी माननी पड़ी बात
Advertisement

'ये भारतीय गेंदबाज है वर्ल्ड बेस्ट', अब टीम इंडिया के 'दुश्मन' को भी माननी पड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में 5 विकेट हॉल लेने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लिश दिग्गज माइकल वॉन (Michael Vaughan) को अपना मुरीद बना लिया है.

'ये भारतीय गेंदबाज है वर्ल्ड बेस्ट', अब टीम इंडिया के 'दुश्मन' को भी माननी पड़ी बात

नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ करते हुए कहा कि 28 साल पेसर दुनिया के सभी फॉर्मेट में बेस्ट है. वॉन का ये कमेंट तब आया जब बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहली पारी में 42 रन देकर 5 विकेट हासिल किए.

  1. वॉन ने बुमराह को बताया वर्ल्ड का बेस्ट बॉलर
  2. न्यूलैंड्स में जसप्रीत बुमराह का 5 विकेट हॉल
  3. SA के दिग्गज एरिक सिमंस कर चुके हैं तारीफ
  4.  

बुमराह का 5 विकेट हॉल

साल 2018 में अपने डेब्यू पर टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपना 7वां पांच विकेट हॉल लेने का रिकॉर्ड दर्ज किया, क्योंकि उन्होंने इस दौरान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 210 रन पर आउट कर भारत को न्यूलैंड्स में 13 रन की बढ़त दिलाई थी.

 

वॉन ने बुमराह को बताया वर्ल्ड बेस्ट बॉलर

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट किया, ‘जसप्रीत बुमराह सभी फॉर्मेट में में दुनिया के बेस्ट बॉलर हैं.’ गौरतलब है कि वॉन को टीम इंडिया (Team India) का सबसे बड़ा आलोचक माना जाता है, लेकिन उनको भी बुमराह की काबिलियत को मानने पर मजबूर होना पड़ा.

 

एरिक सिमंस कर चुके हैं तारीफ

माइकल वॉन (Michael Vaughan) से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एरिक सिमंस (Eric Simons) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि वह तेज गेंदबाजों में से एक हैं.

एरिक सिमंस कर चुके हैं तारीफ

एरिक सिमंस (Eric Simons) ने कहा था कि बहुत से लोगों को क्रिकेट की बारीकियों का एहसास नहीं है, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जब गेंद पकड़ते हैं तो मैच में बारीकियों का एहसास करते हैं.

बारीकियों को समझते हैं बुमराह

एरिक सिमंस (Eric Simons) ने कहा ‘वो मेरे सामने आए सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है. जब हम आईपीएल में उसके खिलाफ खेलते हैं, तो मैं कोशिश करता हूं और उसके साथ बातचीत करता हूं. मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ी बुमराह जैसी परिपक्वता और क्रिकेट की बारीकियों को समझते हैं.’
 

fallback

जसप्रीत बुमराह ने क्या कहा?

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumra ने कहा कि उन्होंने अपने 5 विकेट लेने के लिए कोई ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. बुमराह ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘नॉर्मल से कुछ भी खास नहीं है. मैं केवल अपने खेल पर ध्यान दे रहा था जो मुझे करना था. मैं अपनी दिनचर्या और प्रक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा था, जो मैं मूल रूप से एक टेस्ट मैच से पहले करता हूं. मैच खेलने से पहले हम टेस्ट मैच की तैयारी करते हैं. इसलिए, कुछ भी सामान्य नहीं है. मैं सिर्फ इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहा था कि मुझे क्या करना है.’

Trending news