जसप्रीत बुमराह ने इस गलती के लिए पार्थिव पटेल को किया माफ, बोले-कोई गुस्सा नहीं
Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने इस गलती के लिए पार्थिव पटेल को किया माफ, बोले-कोई गुस्सा नहीं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में डीन एल्गर का कैच छोड़ना टीम इंडिया काे काफी महंगा पड़ा.

जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पार्थिव पटेल ने कैच लेने का प्रयास ही नहीं किया. video grab

सेंचुरियन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली की शतकीय पारी ने टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 300 के पार पहुंचा दिया. दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका खेलने उतरी. सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच में बुमराह ने नई गेंद से बेहतरीन स्पैल किया. उन्होंने एडेन मार्कराम और हाशिम अमला दोनों को तीन ओवर के अंदर एलबीडल्यू आउट कर छठे ओवर तक स्कोर दो विकेट पर तीन रन कर दिया था.

  1. 335 रन बनाए दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में
  2. मैच के तीसरे दिन बुमराह की गेंद पर एल्गर का कैच छूटा
  3. एल्गर ने बाद में कीमती रन जोड़े पारी के लिए

रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी की शुरूआत की जबकि इशांत शर्मा पहले बदलाव के रूप में आये. डिविलियर्स ने अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी की और किसी भी भारतीय गेंदबाज को कोई मौका नहीं दिया. एल्गर जब 29 रन पर थे, तब बुमराह की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के पास उनका कैच लेने का मौका था, लेकिन वह चूक गये.

साहा हुए आउट, उतरेंगे कार्तिक, 57 साल के भारतीय टेस्ट इतिहास में पहली बार होगा यह कारनामा

जब मैच के बाद जसप्रीत बुमराह से कैच के छूटने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, हम इसके लिए उनकी आलोचना नहीं कर सकते. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. खेल में ऐसा होता रहता है. हम उन पर प्रेशर नहीं बना सकते. अभी काफी सारा गेम बाकी है. इसके लिए हम उन्हें दबाव में नहीं ला सकते. हम उस कैच को भूल चुके हैं और अागे बढ़ चुके हैं.

खराब रोशनी की वजह से मैच रुका, तमतमाते हुए रेफरी के केबिन में घुसे विराट कोहली

भारत के लिए शुरुआत में ही दो विकेट झटकर बुमराह ने स्वीकारा कि पारी के शुरुआत में ही गेंद स्विंग ले रही थी. लेकिन बारिश के बाद जब गेम शुरू हुआ तब मैदान गीला होने के कारण गेंद गीली हो गई. इसके बाद गेंद स्विंग नहीं हुई. जब हम मैदान पर आए तो आउटफील्ड काफी गीली थी. हम गेंद सुखाना चाहते थे. खराब रोशनी के कारण आखिर में मैच रुकने पर उन्होंने कहा कि हम अच्छा कर रहे थे और इसलिए हम उसे जारी रखना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

Trending news