बुमराह ने इशारों में कहा- हार के लिए गेंदबाज नहीं, पिच थी जिम्मेदार!
Advertisement

बुमराह ने इशारों में कहा- हार के लिए गेंदबाज नहीं, पिच थी जिम्मेदार!

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इशारों में ही भारत की हार में गेंदबाजों के बजाय पिच के योगदान की बात की है. 

जसप्रीत बुमराह ने मोहम्मद सिराज के बचाव के बाद गेंदबाजों का बचाव किया है (फाइल फोटो)

राजकोट : भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का हर सिरे से विश्लेषण हो रहा है, भारतीय टीम के हर विभाग की आलोचना हो रही है, जितनी आसानी से कीवी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की धुलाई की उतनी ही समस्या भारतीय बल्लेबाजों को कीवी गेंदबाजों का सामना करने में आई. यहां तक कि फार्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली भी अच्छा खेलने के बावजूद खुलकर नहीं खेल पाए, जबकि महेंद्र सिंह धोनी के भी शुरुआत में धीमे खेल की भी चारों तरफ आलोचना हो रही है.

  1. बुमराह राजकोट की पिच को गेंदबाजी के लिए मुश्किल बताया
  2. इससे पहले खराब गेंदबाजी करने वाले सिराज का किया था बचाव
  3. किवी टीम ने दूसरे मैच में भारत को हराकर सीरीज 1-1 की बराबर 

वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पिच के योगदान की बात की है. मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलने के बाद बुमराह ने कहा है कि सौराष्ट्र राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गेंदबाजी के लिए पिच मुश्किल थी.

यह भी पढ़ें :  विराट और धोनी के मतभेद की खबर पर यह होता है दोनों का रिएक्शन

बुमराह ने दूसरे मैच में भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की थी और अंत के ओवरों में किवी टीम की रन गति पर अंकुश लगाया था. बुमराह ने चार ओवरों के अपने कोटे में 23 रन दिए थे. उन्होंने पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का भी समर्थन किया जो काफी महंगे साबित हुए. 

बुमराह ने कहा, "यह विकेट मुश्किल थी क्योंकि जब हम नई गेंद से गेंदबाजी कर रहे थे तब गेंद सीधी बल्ले पर आ रही थी. उनको अच्छी शुरुआत भी मिली." सिराज के प्रदर्शन पर बुमराह ने कहा, "ऐसा होता है. यह उनका पहला मैच था. मुश्किल विकेट पर गेंदबाजी करना कठिन होता है. वह नई टीम में आए हैं इसलिए उन्हें सामंजस्य बिठाने में समय लगेगा. वह सीख जाएंगे."

यह भी पढ़ें : सहवाग ने रॉस टेलर का नाम आधार कार्ड के लिए भेजा तो 

दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो ने 58 गेंदों में सात चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली. मुनरो की बल्लेबाजी पर बुमराह ने कहा, "हम अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे थे और कोलिन लगातार बड़े शॉट खेले जा रहे थे वह कुछ भाग्यशाली भी रहे क्योंकि उनके एक-दो कैच छूटे. इससे अंतर पैदा होता है. "किवी टीम ने दूसरे मैच में भारत को 40 रनों से मात देते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. 
(इनपुट आईएएनएस) 

Trending news