Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने छठा खिताब जीतने के लिए चला तगड़ा दांव, इस दिग्गज की करवाई एंट्री
Advertisement

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने छठा खिताब जीतने के लिए चला तगड़ा दांव, इस दिग्गज की करवाई एंट्री

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. अब मुंबई ने छठा आईपीएल खिताबा जीतने के लिए तगड़ा दांव चला है. मुंबई ने एक दिग्गज को टीम के साथ जोड़ा है. 

Twitter

Mumbai Indians Assistant Batting Coach: मुंबई इंडियंस IPL की सफल टीमों में से एक है. मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल ट्ऱॉफी जीती है. लेकिन पिछले सीजन मुंबई इंडियंस टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी. आईपीएल 2023 ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को 17.50 की मोटी रकम देकर खरीदा. अब मुंबई ने अरुण कुमार जगदीश को सहायक बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. 

इस दिग्गज की करवाई एंट्री 

5 बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अरुण कुमार जगदीश को टूर्नामेंट के 2023 सत्र से पहले सहायक बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. अरुण कुमार मुंबई इंडियंस के सपोर्ट स्टाफ से जुड़ेंगे जहां मार्क बाऊचर प्रमुख कोच हैं, जबकि कीरोन पोलार्ड बल्लेबाजी कोच हैं. शेन बांड और जेम्स पेंमेंट क्रमश: गेंदबाजी और फील्डिंग कोच हैं. 

कोचिंग का है अनुभव 

संन्यास के बाद अरुण कुमार ने कोचिंग की तरफ रुख किया और उन्हें तुरंत सफलता मिली. अरुण कुमार कर्नाटक टीम के बल्लेबाजी कोच थे, जब उसने 2013-14 और 2014-15 में रणजी ट्रॉफी, ईरानी कप और विजय हजारे ट्रॉफी के खिताब लगातार जीते थे. उनकी कोचिंग में आईपीएल भी शामिल है. उन्होंने 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया था. 

हैदराबाद टीम के साथ कर चुके हैं काम 

घरेलू क्रिकेट में अरुण कुमार हैदराबाद टीम के साथ काम कर चुके हैं और 2019-20 सत्र में पुडुचेरी के प्रमुख कोच रहे थे. अरुण कुमार ने 2020 से दिसंबर 2022 तक अमेरिका की पुरुष क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच के रूप में भी काम किया था. 

अपने खेलने के दिनों में अरुण कुमार के सलामी बल्लेबाज थे. उन्होंने 100 से ज्यादा प्रथम श्रेणी मैचों में 7208 रन बनाए हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 1993 से 2008 तक कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया था. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news