Team India: रोहित-कोहली नहीं, WTC फाइनल में टीम IND का एक्स फैक्टर होगा ये खिलाड़ी, नाम से ही कांपते हैं गेंदबाज!
Advertisement

Team India: रोहित-कोहली नहीं, WTC फाइनल में टीम IND का एक्स फैक्टर होगा ये खिलाड़ी, नाम से ही कांपते हैं गेंदबाज!

WTC Final 2023: टीम इंडिया जल्द ही इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली है, जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी. यह मैच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7 से 11 जून क बीच खेला जाना है.

Team India: रोहित-कोहली नहीं, WTC फाइनल में टीम IND का एक्स फैक्टर होगा ये खिलाड़ी, नाम से ही कांपते हैं गेंदबाज!

Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के लिए कौन सा खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित होगा. इसको लेकर दिग्गज क्रिकेटर ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह एक युवा खिलाड़ी को एक्स फैक्टर बताया है.

ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का एक्स फैक्टर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना है कि टीम इंडिया के ईशान किशन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में एक्स फैक्टर साबित होंगे. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम के पास ईशान किशन के रूप में एक एक्स फैक्टर खिलाड़ी मौजूद है. उन्होंने आगे कहा कि अगर आप उनकी बल्लेबाजी देखें तो आपको समझ आएगा कि वह कितने काबिल बल्लेबाज हैं. पोंटिंग ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी ऋषभ पंत से काफी मिलती जुलती है. वह इस मैच में अहम साबित होने वाले हैं.

कौन सी टीम जीतेगी? 

पोंटिंग ने आगे कहा कि अगर मैच ऑस्ट्रेलिया में होता तो मैं कहता ऑस्ट्रेलिया जीतेगा और अगर मैच भारत में होता तो मैं कहता टीम इंडिया जीतेगी, लेकिन यह मैच इंग्लैंड में हो रहा है इसलिए यहां कोई भी जीत सकता है. उन्होंने कहा कि दोनों टीमों के पास यह ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका है, इसलिए दोनों टीमों को इस मैच में अपना बेस्ट देना होगा.

नहीं खेला एक भी टेस्ट मैच

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. ऐसे में उनके लिए यह मैच बेहद ही खास होने वाला है. किशन ने 14 वनडे मैचों में 510 रन बनाए हैं, जबकि 27 टी20 मैच खेलते हुए उनके बल्ले से 653 रन निकले हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव. 

जरूर पढ़ें

WTC फाइनल से पहले आई बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने अचानक दुनिया को कहा अलविदा
टीम इंडिया की नहीं थम रही मुश्किलें, WTC फाइनल से पहले ये घातक खिलाड़ी होगा बाहर!

Trending news