WTC Final 2023: टीम इंडिया को WTC फाइनल जिता देगा ये 'X फैक्टर' खिलाड़ी! इस दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी
Advertisement

WTC Final 2023: टीम इंडिया को WTC फाइनल जिता देगा ये 'X फैक्टर' खिलाड़ी! इस दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इस बड़े मुकाबले के लिए भारतीय टीम के कई खिलाड़ी लंदन के लिए रवाना हो चुके हैं.

WTC Final 2023: टीम इंडिया को WTC फाइनल जिता देगा ये 'X फैक्टर' खिलाड़ी! इस दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी

IND vs AUS, WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी 7 से 11 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इस बड़े मुकाबले के लिए भारतीय टीम के कई खिलाड़ी लंदन के लिए रवाना हो चुके हैं, जबकि आईपीएल फाइनल की वजह से रुके खिलाड़ी अब जल्द ही लंदन के लिए रवाना होने वाले हैं. इस बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है और एक खिलाड़ी को टीम इंडिया का एक्स फैक्टर बता दिया है.  

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में इशान किशन के साथ जा सकता है क्योंकि वह टीम को 'एक्स-फैक्टर' प्रदान कर सकते हैं. आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने पर भारतीय प्लेइंग-11 सितारों से भरी होगी, लेकिन पोंटिंग ने कहा है कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को लाल गेंद से डेब्यू करना चाहिए.

वनडे और टी20 में कर चुके हैं डेब्यू  

बता दें कि इशान ने 2021 से भारत के लिए 41 वनडे और टी20 के इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. चाहे वह टॉप आर्डर में बल्लेबाजी कर रहे हो या कीपिंग कर रहे हों, लेकिन उन्हें अभी तक टेस्ट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. 24 साल के इस खिलाड़ी ने साबित कर दिया कि वह पिछले दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 131 गेंदों में 10 छक्कों और 24 चौकों की मदद से 210 रन बनाकर मैच का रुख मोड़ सकते हैं.

मैच में कर सकते हैं अंतर पैदा

पोंटिंग का मानना है कि यह उस तरह का विनाशकारी प्रदर्शन है जो ओवल, लंदन में 7 जून से WTC फाइनल में भाग लेने के लिए समान रूप से मिलान वाली टीमों के बीच अंतर साबित हो सकता है. पोंटिंग ने आईसीसी समीक्षा में कहा कि मैं इशान किशन को चुनूंगा यदि आप विश्व चैंपियन बनना चाहते हैं, तो आपको मैच जीतना होगा. उन्होंने आगे कहा कि अगर मैं इस मैच में उनकी जगह होता तो मैं इशान किशन के साथ जाता मुझे लगता है कि यह सिर्फ थोड़ा सा एक्स-फैक्टर प्रदान करता है, जिसकी आपको टेस्ट मैच में जीत के लिए जोर लगाने की आवश्यकता हो सकती है.

ऋषभ पंत को लेकर कही ये बात

पोंटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि जाहिर है अगर ऋषभ पंत फिट होते, तो वह खेल रहे होते और वह भारत के लिए वह एक्स-फैक्टर होते, लेकिन उनके नहीं होने से और यह भारत पर कोई दोष नहीं है. मुझे लगता है कि किशन बस थोड़ा और एक्स-फैक्टर प्रदान करता है. उन्होंने आगे कहा कि किशन दस्तानों के साथ अच्छा काम करेगा, लेकिन वह साथ ही वास्तव में उच्च स्कोरिंग रन रेट प्रदान कर सकता है, जो एक टेस्ट मैच में जीत के लिए प्रयास करने और आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक हो सकता है.

Trending news