Team India: WTC फाइनल में विकेटकीपिंग करेंगे ईशान किशन? BCCI ने टीम में किया शामिल
Advertisement

Team India: WTC फाइनल में विकेटकीपिंग करेंगे ईशान किशन? BCCI ने टीम में किया शामिल

India vs Australia : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) 7 जून से खेला जाना है. जो भी टीम जीतेगी, पहली बार इस आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा जमाएगी. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ा फैसला लिया है.

ishan kishan wtc final 2023

WTC Final 2023, Ishan Kishan : भारतीय टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन में खेलने उतरेगी. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है. इस बीच बीसीसीआई ने बड़ी घोषणा की है. 

ईशान करेंगे विकेटकीपिंग?

बीसीसीआई की चयन समिति ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final) के लिए ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और सरफराज खान को स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर टीम में शामिल किया है. गायकवाड़ और सरफराज को जहां विशेषज्ञ बल्लेबाजों के रूप में नामित किया गया है, वहीं ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया गया है. अब कुछ लोगों के दिमाग में जरूर ये बात आई होगी कि क्या ईशान इस मुकाबले में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे.

BCCI ने इस खिलाड़ी को चुना है विकेटकीपर

चयन समिति ने जो टीम चुनी है, उसमें विकेटकीपर के तौर पर श्रीकर भरत (KS Bharat) को शामिल किया है. केएल राहुल भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं लेकिन उनके नाम के पीछे विकेटकीपर नहीं लिखा है. अब ईशान को स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है. ऐसे में अगर किसी कारण से भरत उपलब्ध नहीं होते हैं या किसी तरह की कोई परेशानी होती है तो ईशान को मौका मिल सकता है. हालांकि यह सब बीसीसीआई पर निर्भर करेगा. इनके अलावा बीसीसीआई ने पेसर नवदीप सैनी और मुकेश कुमार को डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच के लिए स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में नामित किया है.

बीसीसीआई अधिकारी ने दी जानकारी

बीसीसीआई से जुड़े एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि कुछ खिलाड़ी हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ मई के आखिरी सप्ताह में लंदन के लिए रवाना हो जाएंगे. इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'राहुल मई के अंतिम सप्ताह में, 23-24 मई के आसपास, लंदन के लिए रवाना होंगे. ज्यादातर खिलाड़ी अपनी आईपीएल प्रतिबद्धताओं के बाद रवाना होंगे. कुछ खिलाड़ी द्रविड़ के साथ चले जाएंगे, जिनका आईपीएल-2023 में अभियान समाप्त हो जाएगा.'

ये है प्लान

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए बीसीसीआई ने खास प्लान बनाया है. भारतीय बोर्ड इंग्लैंड में डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कई दिनों का वार्म-अप मैच चाहता है जिस पर विचार किया जा रहा है. आईपीएल का 16वां सीजन (IPL-2023) खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की वापसी के साथ बीसीसीआई चाहता है कि खिलाड़ी लंदन में खेलने की परिस्थितियों के आदी हो जाएं. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, कोचिंग स्टाफ और आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हुए खिलाड़ी मई के अंतिम सप्ताह में इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं.

Trending news