Team India: टीम इंडिया से अब इस बल्लेबाज की छुट्टी होना तय! जैसे-तैसे मिले मौके को भी कर दिया बर्बाद
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से अब इस बल्लेबाज की छुट्टी होना तय! जैसे-तैसे मिले मौके को भी कर दिया बर्बाद

India vs Zimbabwe 2nd Odi: टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच 22 अगस्त को होना है. इस मैच में टीम इंडिया के एक धाकड़ बल्लेबाज को प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ सकता है. 

Photo (BCCI)

Team India vs Zimbabwe: टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा. टीम इंडिया इस दौरे पर शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना चुकी है. ऐसे में आखिरी मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव होना लगभग तय नजर आ रहा है. इस मैच में टीम के एक धाकड़ बल्लेबाज की प्लेइंग 11 से छुट्टी हो सकती है. ये खिलाड़ी दूसरे मैच में बिल्कुल फ्लॉप रहा, वहीं पिछले कुछ समय से तो प्लेइंग 11 में जगह तक नहीं बना पा रहा था. 

इस खिलाड़ी को बैठना पड़ सकता है बाहर

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत में कई भारतीय बल्लेबाजों ने अपना योगदान दिया, लेकिन टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे. ईशान किशन (Ishan Kishan) को पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 13 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 6 रन ही बनाए. ईशान किशन (Ishan Kishan) को जिम्बाब्वे के गेंदबाज ल्यूक जोंग्वे बोल्ड आउट किया. ईशान किशन के इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आखिरी मैच में टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है. 

एशिया कप में भी नहीं मिली जगह

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. इस टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को जगह नहीं मिली है. ईशान किशन एशिया कप खेलने के बड़े दावेदार थे, लेकिन पिछले कुछ समय में वह टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पा रहे थे और अब स्क्वाड से भी बाहर कर दिए गए हैं. ऐसे में जिम्बाब्वे के खिलाफ ईशान किशन का ये खराब प्रदर्शन उनके लिए आने वाले समय में बड़ा खतरा साबित हो सकता है. 

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत के लिए अभी तक 19 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं, इन टी20 मैचों में उन्होंने 30.17 की औसत से 543 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं वनडे मैचों में उन्होंने अभी तक 23.5 की औसत से 94 रन ही बनाए हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए स्टैंडबाय के रुप में टीम इंडिया में जगह नहीं मिल है. उनके लिए अब टी20 टीम में वापसी करना भी काफी मुश्किल होने वाला है. इस दौरे पर भी केएल राहुल की वजह से उन्हें प्लेइंग 11 में बतौर ओपनर खेलने को नहीं मिल रहा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news