Team India: जिम्बाब्वे दौरे पर अपना डूबता करियर बचा ले गया ये धाकड़ खिलाड़ी, रोहित शर्मा नहीं दे रहे थे भाव!
Advertisement

Team India: जिम्बाब्वे दौरे पर अपना डूबता करियर बचा ले गया ये धाकड़ खिलाड़ी, रोहित शर्मा नहीं दे रहे थे भाव!

India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए. टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में एक ऐसे खिलाड़ी ने भी योगदान दिया जो फॉर्म से जूझ रहा था. 

Photo (BCCI)

Team India vs Zimbabwe 3rd Odi: जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए. टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाने में शुभमन गिल का सबसे बड़ा हाथ रहा. उन्होंने इस मैच में एक शतकीय पारी खेली, वहीं इस मैच में एक ऐसे बल्लेबाज ने भी रन बनाए जो पिछले कुछ समय से टीम में जगह बनाने के लिए भी जूझ रहा था. 

इस खिलाड़ी ने बचाया अपना करियर 

इस सीरीज में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहली बार बल्लेबाजी की. टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाने में युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) का भी हाथ रहा. ईशान किशन (Ishan Kishan) इस दौरे से पहले प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए जूझ रहे थे, वहीं इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. वहीं इस मैच में उन्होंने एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और को इस स्कोर तक पहुंचाया. 

इस सीरीज में जड़ा पहला अर्धशतक

ईशान किशन (Ishan Kishan) को इस सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 13 गेंदों पर सिर्फ 6 रन ही बनाए. इस मैच के बाद उनके ऊपर काफी दवाब था, लेकिन उन्होंने तीसरे मैच में अर्धशतक जड़ इस दवाब को कम किया है. उन्होंने इस मैच में 61 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 6 चौके देखने को मिले. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने तीसरे विकेट के लिए शुभमन गिल के साथ मिलकर 140 रन की साझेदारी भी की, लेकिन वह रन आउट होकर पवेलियन लौटे. 

टीम इंडिया में अभी तक के आंकड़

ईशान किशन (Ishan Kishan) एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाना ही थी. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत के लिए अभी तक 19 टी20 और 6 वनडे मैच खेले हैं, इन टी20 मैचों में उन्होंने 30.17 की औसत से 543 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं वनडे मैचों में उन्होंने अभी तक 28.80 की औसत से 144 रन ही बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news