IPL 2022 में 6 साल बाद वापसी करेगा ये खूंखार बॉलर! अपनी गेंदबाजी से मचा देता है तबाही
Advertisement

IPL 2022 में 6 साल बाद वापसी करेगा ये खूंखार बॉलर! अपनी गेंदबाजी से मचा देता है तबाही

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लोगों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. इसलिए सभी फैंस की निगाहें अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर हैं. आईपीएल 2022 में एक घातक गेंदबाज 6 साल बाद वापसी कर सकता है.

 

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. इसमें खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है. इसलिए सारी दुनिया के क्रिकेट फैंस की निगाहें अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर हैं. अब ऐसी खबरें आ रहीं हैं कि एक घातक गेंदबाज छह साल बाद आईपीएल (IPL) में वापसी कर सकता है. ये खिलाड़ी चंद ही गेंद में मैच बदलने के लिए जाना जाता है. आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में इस खिलाड़ी पर बड़ी बोली लग सकती है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

  1. अगले महीने होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन 
  2. इस खिलाड़ी की होगी वापसी
  3. 6 साल से है आईपीएल से बाहर

ये खिलाड़ी कर सकता है वापसी 

दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)  ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी वापसी के संकेत दिए हैं. इस बार वो अपना नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में हिस्सा ले सकते हैं. अगर स्टार्क आईपीएल (IPL) में खेलते हैं, तो ये छह साल बाद उनकी दुनिया के सबसे बड़े टी20 लीग में उनकी वापसी होगी.  मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने अपना पिछला आईपीएल मैच (IPL Match) 2015 में खेला था. साल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने उन्हें 9 करोड़ की मोटी रकम पर खरीदा था, लेकिन अपनी इंजरी के चलते वो एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. 

मिचेल स्टार्क के पास हैं दो दिन 

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में अपने नाम देने को लेकर कहा है कि मुझे अपना पेपरवर्क करना है. अभी तक मैंने अपना नाम नहीं दिया है. स्टार्क (Mitchell Starc) अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. जब उनके हाथ में गेंद हो तो बड़े से बड़ा बल्लेबाज खौफ खाता है. वह बहुत ही किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी लाइन लेंथ बहुत ही सटीक होती है. उन्हें रफ्तार का सौदागर कहा जाता है. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)  ने अपनी यॉर्कर गेंदों पर बड़े से बड़े बल्लेबाजों के विकेट चटकाए हैं. ऐसे में वह किसी भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं और डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी का कोई भी जबाव नहीं है. ऐसे में आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए टीमों में जंग हो सकती है. उन पर बड़ी बोली लग सकती है. 

टी20 में घातक गेंदबाज स्टार्क 

 मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) हमेशा से ही टी20 क्रिकेट में तूफानी गेंदबाजी करते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने IPL में अब तक 27 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.17 की इकॉनमी और 17.06 की स्ट्राइक से 34 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) का बेहतर बॉलिंग परफॉर्मेन्स 15 रन देकर 4 विकेट चटकाने का रहा है. इस दौरान उन्होंने बल्ले से 96 रन भी टीम के लिए बनाए हैं, जिसमें 29 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है. स्टार्क (Mitchell Starc) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए खेले 48 T20 इंटरनेशनल में 60 विकेट 7.52 की इकॉनमी और 18.1 की स्ट्राइक रेट से लिए हैं.

अब इस तारीख को होगा ऑक्शन

दरअसल हाल ही में एक नई खबर सामने आई है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) 7-8 फरवरी को नहीं बल्कि 11, 12 और 13 फरवरी को होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद बीसीसीआई (BCCI) के किसी सोर्स ने ये बात क्लियर की है. बता दें कि ये निर्णय नई फ्रेचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ (Lucknow) से कंफर्म कर के ही लिया गया है.

टाटा बना आईपीएल का टाइटल स्‍पॉन्‍सर 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल आईपीएल (IPL) का टाइटल स्‍पॉन्‍सर बदला जा चुका है. आईपीएल (IPL) के आयोजकों ने चीन की कंपनी वीवो से टाइटल स्‍पॉन्‍सर छीन कर अब भारत की कंपनी टाटा को दे दिया है. वीवो ने खुद ही अपना नाम आईपीएल (IPL) के टाइटल स्‍पॉन्‍सर के रूप में वापस ले लिया है. 

Trending news