IPL Update: अगले सीजन से और ज्यादा बढ़ जाएगा IPL का रोमांच, BCCI करने जा रही है ये बड़ा बदलाव
Advertisement

IPL Update: अगले सीजन से और ज्यादा बढ़ जाएगा IPL का रोमांच, BCCI करने जा रही है ये बड़ा बदलाव

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए मीडिया अधिकारों की ई-नीलामी से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैचों की संख्या बढ़ाने का संकेत दिया है.

 

फोटो (IPL)

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए मीडिया अधिकारों की ई-नीलामी से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैचों की संख्या बढ़ाने का संकेत दिया है, जो रिच लीग में प्रति सीजन 2023-27 में खेले जाएंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड चक्र के पहले दो वर्षो 2023 और 2024 में 74 मैच होंगे.

बढ़ेगी मैचों की संख्या

इसके बाद अगले कुछ सत्रों में 84 मैच होंगे. क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया, चक्र के पांचवें और अंतिम सत्र में मैच बढ़कर 94 हो सकते हैं हालांकि बीसीसीआई ने 84 मैचों का विकल्प भी खुला रखा है. यदि यह योजना लागू हो जाती है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई आईपीएल में प्रत्येक टीम के लिए खेलों की संख्या को कैसे विभाजित करेगा ताकि 84 और 94 की संख्याओं को पूरा किया जा सके.

बीसीसीआई बना रहा नया प्लान

अब तक लीग को पांच टीमों के दो आभासी समूहों में विभाजित किया गया है, जिसमें प्रत्येक टीम अपने समूह में चार अन्य टीमों के खिलाफ दो बार खेलती हैं. यदि प्लेऑफ को मैचों में शामिल कर लिया जाए तो यह संख्या 74 तक पहुंच जाती है. कुल मिलाकर, पांच वर्षों में पैकेज सी में खेलों की संख्या 96 होगी, जिसमें हर सीजन का शुरुआती मैच, चार प्लेऑफ और डबल-हेडर के मैच शामिल हैं.

Trending news