Chris Gayle सहित 5 प्लेयर्स ने IPL 2022 Mega Auction से नाम लिया वापिस, फैंस के हाथ लगी बड़ी मायूसी
Advertisement

Chris Gayle सहित 5 प्लेयर्स ने IPL 2022 Mega Auction से नाम लिया वापिस, फैंस के हाथ लगी बड़ी मायूसी

अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर सभी की निगाहें हैं, लेकिन उससे पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर आई हैं. क्रिस गेल सहित कई प्लेयर्स ने अपना नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन में नहीं दिया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) में खेलने का सपना हर किसी का होता है, क्योंकि ये दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. अब सभी की निगाहें अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर हैं, लेकिन क्रिकेट फैंस (cricket fans) के लिए एक बुरी खबर आई है. दुनिया के कई विस्फोटक खिलाड़ियों ने आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में अपना नाम नहीं दिया है. ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. अब फैंस को इनका जलवा आईपीएल 2022 (IPL 2022) में देखने को  नहीं मिलेगा. 

  1. अगले महीने होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन 
  2. इन खिलाड़ी ने नहीं दिया मेगा ऑक्शन में नाम 
  3. फैंस के हाथ लगी मायूसी 

अब इस तारीख को होगा ऑक्शन

दरअसल हाल ही में एक नई खबर सामने आई है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) 7-8 फरवरी को नहीं बल्कि 11, 12 और 13 फरवरी को होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद बीसीसीआई (BCCI) के किसी सोर्स ने ये बात क्लियर की है. बता दें कि ये निर्णय नई फ्रेचाइजी अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) से कंफर्म कर के ही लिया गया है. क्रिकबज की खबर के मुताबिक कई धाकड़ खिलाड़ियों ने अपना नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन में नहीं दिया है. 

भाग नहीं लेंगे सिक्सर किंग 

सिक्सर किंग क्रिस गेल (Chris Gayle) पूरी दुनिया में अपने द्वारा लगाए गए छक्कों के लिए फेमस हैं. क्रिस गेल की क्रीज पर मौजूदगी ही दर्शकों में एक अलग ही रोमांच भरती है. उन्होंने अपना नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में नहीं दिया है. क्रिस गेल (Chris Gayle) ने आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. वह बड़े मैचों के खिलाड़ी है क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम ही आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड हैं उन्होंने 175 रनों की पारी खेली थी. अब इस खिलाड़ी के आईपीएल 2022 (IPL 2022) में खेलने से फैंस के हाथ मायूसी लगी है. गेल ने आईपीएल के 149 मैचों में 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं. 

fallback

गेंदबाजी का शंहशाह है ये खिलाड़ी 

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में अपना नाम नहीं दिया है.  स्टार्क (Mitchell Starc) अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. जब उनके हाथ में गेंद हो तो बड़े से बड़ा बल्लेबाज खौफ खाता है. वह बहुत ही किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी लाइन लेंथ बहुत ही सटीक होती है. उन्हें रफ्तार का सौदागर कहा जाता है. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)  ने अपनी यॉर्कर गेंदों पर बड़े से बड़े बल्लेबाजों के विकेट चटकाए हैं. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने IPL में अब तक 27 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.17 की इकॉनमी और 17.06 की स्ट्राइक से 34 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) का बेहतर बॉलिंग परफॉर्मेन्स 15 रन देकर 4 विकेट चटकाने का रहा है. 

इंग्लैंड के इन प्लेयर्स ने भी लिया नाम वापिस 

इंग्लैंड (England) के स्टार बल्लेबाज और कप्तान जो रूट (Joe Root), सुपरस्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और इंग्लिश टीम को वर्ल्ड कप 2019 अपने दम पर दिलाने वाले जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) भी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में नहीं खेलते हुए नजर आएंगे. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वो कुछ ही गेंदों में मैच का नक्शा बदल देते हैं. बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स टीम ने रिटेन नहीं किया था. ऐसे में आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में उन पर बड़ी बोली लग सकती है.  

टाटा बना आईपीएल का टाइटल स्‍पॉन्‍सर 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल आईपीएल (IPL) का टाइटल स्‍पॉन्‍सर बदला जा चुका है. आईपीएल (IPL) के आयोजकों ने चीन की कंपनी वीवो से टाइटल स्‍पॉन्‍सर छीन कर अब भारत की कंपनी टाटा को दे दिया है. वीवो ने खुद ही अपना नाम आईपीएल (IPL) के टाइटल स्‍पॉन्‍सर के रूप में वापस ले लिया है. 

Trending news