IPL 2023 Auction में शामिल होंगे गेल, रैना और डिविलियर्स, सभी प्लेयर्स को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

IPL 2023 Auction में शामिल होंगे गेल, रैना और डिविलियर्स, सभी प्लेयर्स को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में किया जाएगा. अब नीलामी में सुरेश रैना, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स नीलामी में एक अलग भूमिका में दिखेंगे. 

IPL 2023 Auction में शामिल होंगे गेल, रैना और डिविलियर्स, सभी प्लेयर्स को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2023 Auction: IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है. सभी क्रिकेट फैंस को आईपीएल 2023 का बहुत ही बेसब्री से इंतजार है. 23 दिसंबर को केरच के कोच्चि में IPL नीलामी का आयोजन होना है. इस बार 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. जबकि खाली स्लॉट सिर्फ 87 ही हैं यानी 318 खिलाड़ी इस बार अनसोल्ड रहेंगे. अब आईपीएल 2023 से पहले ही फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. IPL 2022 मिनी ऑक्शन में फैंस सुरेश रैना, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स में एक अलग भूमिका में दिखाई देंगे. 

नीलामी में इस भूमिका में दिखेंगे प्लेयर्स

टी20 क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में शुमार सुरेश रैना, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स को अनिल कुंबले, रोबिन उथप्पा, आरपी सिंह, इयोन मोर्गन और स्कॉट स्टायरिस के साथ 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली IPL की खिलाड़ी नीलामी के लिए जियो सिनेमा पर एक्सपर्ट पैनल में शामिल किया गया है. 

हिंदी कवरेज में होंगे प्रभारी 

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर सुरेश रैना अपने राज्य साथी उत्तर प्रदेश के आरपी सिंह के साथ हिंदी कवरेज के लिए प्रभारी होंगे. यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल और 360 डिग्री शैली के लिए फेमस एबी डिविलियर्स नीलामी पर अपने विचार रखेंगे. पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) और रॉबिन उथप्पा भी अपनी राय जाहिर करेंगे. 

इन भाषाओं में होगी कवरेज 

IPL खिलाड़ी नीलामी का भारत में छह भाषाओं इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगू, बंगाली और मलयालम में जियो सिनेमा पर प्रसारण किया जाएगा. आईपीएल नीलामी की शुरुआत दोपहर 2.30 बजे से होगी. मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल का खिताब जीता हुआ है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. 

IPL से ले चुके हैं संन्यास 

सुरेश रैना ने साल 2022 में अपना नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन में दिया था, लेकिन उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. इसके बाद उन्होंने आईपीएल से संन्यास ले लिया था. फैंस उन्हें मिस्टर IPL के नाम से बुलाते हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news