इन 3 IPL टीमों के पास हैं सबसे खूंखार बॉलर्स, जो बनेंगे उनके लिए खिताब जीतने की चाबी
Advertisement

इन 3 IPL टीमों के पास हैं सबसे खूंखार बॉलर्स, जो बनेंगे उनके लिए खिताब जीतने की चाबी

26 मार्च से आईपीएल 2022 की शुरूआत हो रही है, जिसके लिए सभी आईपीएल टीमें अपनी रणनीति के मुताबिक टीम संयोजन बनाने में लगी हुईं हैं. 3 आईपीएल टीमों के पास सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रामण है.

Twitter

नई दिल्ली: आईपीएल में जीतने के लिए गेंदबाजी आक्रामण बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. आईपीएल 2022 जिन मैदानों पर होना है. वहां, की पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रही हैं. ऐसे में जिन टीमों का गेंदबाजी आक्रामण मजबूत होगा. वह खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होंगी.  3 आईपीएल (IPL) टीमों के पास सबसे खतरनाक बॉलर्स हैं, जो किसी भी विरोधी टीम को धवस्त कर सकते हैं.

  1. इन टीमों के पास शानदार गेंदबाजी आक्रामण 
  2. मुंबई इंडियंस रही है आईपीएल की सबसे सफल टीम 
  3. महेंद्र सिंह धोनी रहे हैं शानदार कप्तान 

मुंबई इंडियंस ने मजबूत किया अपना गेंदबाजी आक्रामण 

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पास जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रूप में घातक गेंदबाज मौजूद है. मुंबई टीम (Mumbai Indians) ने ट्रेंट बोल्ट को रिटेन नहीं किया था, लेकिन बोल्ट की जगह  उन्होंने अपनी टीम इंग्लैंड के विस्फोटक बॉलर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को शामिल किया है. वहीं, जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को भी मुंबई इंडियंस मे खरीदा है. ऐसे में ये तिकड़ी किसी भी विरोधी टीम के लिए बड़ा सिरदर्द पैदा कर सकती है. 

गेंदबाजों के दम खिताब जीतेगी मुंबई 

मुंबई ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में अभी तक पांच बार आईपीएल (IPL) का खिताब जीता है. इन गेंदबाजों के दम पर मुंबई टीम अपना पांचवां खिताब जीतने की कोशिश करेगी. जोफ्रा और बुमराह अपनी स्विंग गेंदों से किसी भी बल्लेबाज का विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं. डेथ ओवर्स में इनकी कातिलाना गेंदबाजी का कोई भी सानी नहीं है. 

राजस्थान रॉयल्स ने बनाई नई टीम 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रही हैं. यहां हमेशा से ही स्पिनरों का बोलबाला रहा है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022  में सबसे बेहतरीन स्पिनर खरीदे हैं. उन्होंने अपनी टीम में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को शामिल किया है. ये दोनों ही चंद गेदों में ही मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. इनकी गुगली को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. अश्विन अपनी कैरम बॉल पर बड़े से बड़े बल्लेबाजों का विकेट चटका देते हैं. अश्निन ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. राजस्थान के लिए अश्विन-चहल की जोड़ी मैच विनर साबित हो सकती है.

राजस्थान के हाथ लगा ये घातक गेंदबाज

राजस्थान टीम ने अपने साथ टी20 क्रिकेट के महान गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent boult) को अपने साथ जोड़ा है. बोल्ट ने मुंबई को खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की. अब राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन को उनसे अच्छे प्रदर्शन की आस होगी. टीम इंडिया (Team India) की नई सनसनी प्रसिद्ध कृष्णा भी सैमसन की टीम में शामिल है. राजस्थान टीम ने आईपीएल 2008 में खिताब जीता था, उसके बाद से टीम ने एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीती है. धाकड़ गेंदबाजों के दम पर टीम आईपीएल 2022 का खिताब जीतने की कोशिश करेगी. 

सीएसके ने चला पुराना दांव 

सीएसके (CSK) ने ज्यादातर अपने पुराने प्लेयर्स को आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) से वापस पाया है.सीएसके टीम ने सबसे बड़ी बोली दीपक चाहर (Deepak Chahar) पर लगाई. उन्होंने चाहर को 14 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. चाहर ने सीएसके (CSK) को आईपीएल 2021 (IPL 2021) का खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी.जब भी करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विकेट की जरूरत होती थी. वह दीपक चाहर (Deepak Chahar) का नंबर घुमा देते थे. 

धोनी का बड़ा हथियार है ये प्लेयर

विपक्षी बल्लेबाजों के लिए उनकी गेंदों को खेलना ऐसे ही था जैसे लोहे के चने चबाना. वहीं, सीएसके (CSK) ने एडम मिल्ले और राजवर्धन को भी अपनी टीम में शामिल किया है. तुषार देशपांडे ने घरेलू क्रिकेट में बहुत ही शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. सीएसके टीम ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. अब टीम की निगाहें पांचवीं ट्रॉफी पर कब्जा करने की होंगी.

Trending news