रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका देकर खोली किस्मत, पिता करते थे इलेक्ट्रीशियन का काम
Advertisement

रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका देकर खोली किस्मत, पिता करते थे इलेक्ट्रीशियन का काम

इस समय दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है. ये खिलाड़ी अंडर 19 वर्ल्ड कप का हिस्सा रह चुका है. 

Twitter

नई दिल्ली: आईपीएल में खेलने का सपना हर किसी का होता है. आईपीएल में खेलने का सपना एक खिलाड़ी का पूरा हो गया है. इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में हिस्सा बनाया है. इस खिलाड़ी के पिता इलेक्ट्रीशियन का काम करते थे. 

  1. दिल्ली और मुंबई के बीच खेला जा रहा है मैच 
  2. रोहित ने इस खिलाड़ी को दिया मौका
  3. अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का रहे हैं हिस्सा 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में तिलकर वर्मा को जगह दी है. एक सामान्य परिवार से लेकर रातों-रात सनसनी बनने तक मुंबई इंडियंस के नए युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा की कहानी वास्तव में प्रेरणादायक है. हैदराबाद में इलेक्ट्रीशियन का काम करने वाले वर्मा के पिता नंबूरी नागराजू ने अपने बेटे की क्रिकेट कोचिंग जारी रखने का जोखिम नहीं उठा सकते थे. इसलिए उनके कोच सलाम बयाश ने उनके सभी खचरें का ध्यान रखा, उन्हें उचित प्रशिक्षण दिया और यहां तक कि उन्हें अपने सपनों को अपना बनाने के लिए सभी क्रिकेट उपकरण भी दिए.

मुंबई इंडियंस ने बनाया करोड़पति

आईपीएल मेगा नीलामी में अनकैप्ड खिलाड़ियों की सूची में 19 साल के तिलक वर्मा का नाम था और मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा. उन्हें खरीदने के लिए मुबंई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला करना पड़ा. एक युवा क्रिकेटर के रूप में वर्मा को एक मंच पर पहुंचने से पहले कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन देश के कुछ आईपीएल फ्रेंचाइजी उनकी सेवाओं को हासिल करने के लिए कतार में लगी थी. तिलक वर्मा का बेस प्राइज 20 लाख रुपये में खरीदा था.

अंडर-19 वर्ल्ड कप का रहे हिस्सा

इस साल की शुरुआत में अंडर-19 वनडे विश्व कप जीतने वाली विजयी भारत टीम का हिस्सा रहे हैदराबाद के क्रिकेटर ने अपने शुरुआती दिनों को याद किया जब उन्हें बुनियादी चीजों के लिए इंतजार करना पड़ता था. उन्होंने कहा, 'मैंने टूटे बल्ले से खेलना जारी रखा. टूटे हुए बल्ले से मैंने अंडर-16 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए. जब मेरे कोच ने यह देखा, तो उन्होंने मुझे वह सब कुछ खरीदा, जिसकी मुझे जरूरत थी. मैं आज जो कुछ भी हूं वह मेरे कोच सर की वजह से है.' 

माता पिता के लिए खुशी का क्षण

खबर मिलने पर अपने माता-पिता की पहली प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर वर्मा ने आईएएनएस को बताया, 'जैसे ही मुझे मुंबई इंडियंस के लिए चुना गया, मैंने अपने माता-पिता को एक वीडियो कॉल किया. वे बहुत खुश थे, लेकिन कुछ भी कहने में असमर्थ थे. पापा बात करने में असमर्थ थे. मैंने कहा कि मुझे मुंबई इंडियंस के लिए चुना गया है. मुझे भी नहीं पता था कि क्या कहना है! फिर मैंने कहा कि मैं फोन काट रहा हूं. यह मेरे जीवन का सबसे भावुक क्षण था.'

Trending news