IND vs NZ: भारतीय टीम को जीत दिला सबसे बड़े मैच विनर बने ये 3 खिलाड़ी, NZ के लिए बन गए काल!
Advertisement

IND vs NZ: भारतीय टीम को जीत दिला सबसे बड़े मैच विनर बने ये 3 खिलाड़ी, NZ के लिए बन गए काल!

India vs New Zealand: भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में टीम इंडिया के लिए तीन खिलाड़ी मैच विनर साबित हुए हैं. इन प्लेयर्स ने अपने दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई है. 

Twitter

India vs New Zealand 2nd T20: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ. भारतीय गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया और न्यूजीलैंड टीम को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. 20 ओवर में न्यूजीलैंड टीम सिर्फ 99 रन ही बना पाई. टीम इंडिया के लिए मैच में 3 खिलाड़ियों ने बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया है. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. युजवेंद्र चहल 

युजवेंद्र चहल को पहली बार न्यूजीलैंड सीरीज में मौका मिला और उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए. बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने अपने ओवर्स में विरोधी बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. उन्होंने अपने 2 ओवर में सिर्फ 4 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया. मैच में एक विकेट लेते ही वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 91 विकेट हासिल किए हैं. 

2. सूर्यकुमार यादव 

100 रनों के छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब ओपनर शुभमन गिल और ईशान किशन जल्दी आउट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने रन बनाने का मोर्चा संभाल लिया. उन्होंने अपने खेल के विपरीत संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 26 रन बनाए. उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. 

3. कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 1 विकेट हासिल किया और काफी किफायती रहे. उन्होंने कसी हुई बॉलिंग से न्यूजीलैंड की रन गति पर अंकुश लगाया. उनकी वजह से कीवी टीम बड़ा स्कोर बनाने में बुरी तरह से विफल साबित हुई. कुलदीप यादव कई अहम मौकों पर टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित हुए हैं. 

Trending news