Rahul Dravid: T20 वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत की Playing 11, कोच राहुल द्रविड़ ने कर दिया खुलासा
topStorieshindi

Rahul Dravid: T20 वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत की Playing 11, कोच राहुल द्रविड़ ने कर दिया खुलासा

T20 World Cup 2022: भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. इस पर कोच राहुल द्रविड़ ने बयान दिया है. 

Rahul Dravid: T20 वर्ल्ड कप में ऐसी होगी भारत की Playing 11, कोच राहुल द्रविड़ ने कर दिया खुलासा

T20 World Cup 2022 Rahul Dravid: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन का समय बचा हुआ है. लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने से भारतीय टीम की चिताएं बढ़ गईं हैं. भारत दीपक हुड्डा और जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर अभी इंतजार कर रहा है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. अब राहुल द्रविड़ ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है? आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

Rahul Dravid ने दिया ये बयान 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम 15 में जिस तरह के कौशल चाहते हैं, उसके बारे में हम बहुत स्पष्ट हैं. मुझे लगता है कि मेरे लिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण है, विश्व कप के लिए हमने जिस तरह की टीम चुनी है- चोट को छोड़कर, हम किस तरह के कौशल की तलाश कर रहे थे, अलग-अलग प्रकार के गेंदबाज, कुछ बल्लेबाजी कौशल- इसलिए वे सभी चीजें बहुत अधिक विस्तार में जाने के बिना, हम हमेशा इसके बारे में बहुत स्पष्ट रहे हैं.'

बुमराह के ना खेलने से हो रहे बदलाव 

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम के भीतर संचार बहुत अच्छा रहा है और एक ही इलेवन को बार-बार खेलना थोड़ा अवास्तविक है. मुझे लगता है कि यह उम्मीद करना थोड़ा अवास्तविक है कि हम एक ही प्लेइंग इलेवन को बार-बार खिलाते रहेंगे. कभी-कभी आप पर मजबूर होते हैं. अगर बुमराह आखिरी गेम नहीं खेलते हैं, तो यह इसलिए नहीं कि हम प्रयोग कर रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि वह चोटिल हो गए. 

इस तरह की हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम प्रबंधन 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में जिस तरह का कौशल चाहता है, उसके बारे में बहुत स्पष्ट है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया में अलग-अलग विपक्षी टीमों और खेलने की परिस्थितियों के आधार पर विभिन्न प्रकार की प्लेइंग-11 खिलाने की अनुमति देगी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी20 विश्व कप के लिए 12 सितंबर को अपनी टीम की घोषणा की. 

(इनपुट: आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news