IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच सितंबर में होंगे 3 वनडे मैच, शेड्यूल में अचानक हुआ बड़ा बदलाव!
Advertisement

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच सितंबर में होंगे 3 वनडे मैच, शेड्यूल में अचानक हुआ बड़ा बदलाव!

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच बीते कई साल से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है. फैंस बड़ी संख्या में इन दोनों पड़ोसी देशों के बीच क्रिकेट मैच को देखने स्टेडियम पहुंचते हैं. अब एक बड़ी खबर भारत-पाक मैचों को लेकर सामने आ रही है.

ind vs pak

India vs Pakistan, Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच कभी भी किसी भी खेल में कोई मुकाबला होता है, तो रोमांच चरम पर रहता है. खासतौर से अगर क्रिकेट का मैदान हो तो ये रोमांच और भी ज्यादा बढ़ जाता है. फैंस बड़ी संख्या में इन दोनों पड़ोसी देशों के बीच मुकाबले को देखने स्टेडियम पहुंचते हैं. हालांकि इन दोनों देशों के बीच बीते कई साल से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है. अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 

17 साल से नहीं हुई कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज

भारत और पाकिस्तान भले ही पड़ोसी देश हैं, लेकिन दोनों के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं. इसका असर खेलों पर भी पड़ता है. काफी साल से भारत-पाकिस्तान के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. भारतीय टीम ने 17 साल पहले पाकिस्तान का दौरा किया था, तब से अब तक केवल आईसीसी और एशिया कप के मंच पर ही दोनों टीम आमने-सामने होती हैं. अब क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है. 

एशिया कप में आमने-सामने होंगी टीम

सितंबर महीने में होने वाले आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलने को लेकर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच तनातनी अब सुलझने की ओर दिख रही है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को ही मिल गई है. हालांकि शेड्यूल को लेकर एक बड़ा बदलाव हो सकता है, जो भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों को लेकर है.  

भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकते हैं 3 मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में एक-दो नहीं बल्कि 3 मैच हो सकते हैं. इन दोनों टीमों को 6 देशों के एशिया कप टूर्नामेंट में क्वालिफायर टीम के साथ एक ग्रुप में रखा गया है. वहीं, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे ग्रुप का हिस्सा हैं. एशिया कप में 13 दिनों के अंदर फाइनल मैच समेत कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. 2022 एशिया कप के फॉर्मेट में हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें सुपर-4 में आगे बढ़ी थीं जिसके बाद शीर्ष की 2 टीमें फाइनल में भिड़ीं. 

कहां होंगे भारत-पाक मैच?

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पाकिस्तान की सरजमीं पर नहीं खेले जाएंगे. ये मुकाबले कहां होंगे, ये अभी तय नहीं हुआ है लेकिन, यूएई, ओमान, श्रीलंका और यहां तक कि इंग्लैंड भी कम से कम दो भारत-पाकिस्तान मुकाबलों समेत 5 मैचों की मेजबानी के संभावित दावेदार बताए जा रहे हैं.

ऐसे फंसा था पेंच

बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी है लेकिन, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कह दिया था कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कहा गया कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी तो पाक टीम भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी. दिलचस्प है कि एसीसी के चीफ अभी जय शाह हैं जो बीसीसीआई के सचिव की जिम्मेदारी भी संभालते हैं. पिछले हफ्ते आईसीसी बोर्ड मीटिंग से इतर दुबई में एसीसी के सदस्य देशों की बैठक आयोजित की गई थी जहां इस पर सहमति भी बनी थी. हालांकि, अंतिम फैसला अभी बाकी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news