Vice Captain: इस 'मैच विनर' को मिला खास इनाम, टेस्ट सीरीज के बीच बन गया टीम का उप-कप्तान
Advertisement

Vice Captain: इस 'मैच विनर' को मिला खास इनाम, टेस्ट सीरीज के बीच बन गया टीम का उप-कप्तान

Indian All Rounder: भारत के एक धुरंधर ऑलराउंडर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिल गया है. उन्हें टीम ने उप-कप्तान की जिम्मेदारी सौंप दी है. सीरीज के शुरुआती मैचों में उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है.

vice captain

Delhi Capitals Vice Captain, IPL 2023 : इतने सीजन बीत जाने के बाद भी एक टीम आईपीएल में अपने पहले ही खिताब की तलाश में जुटी है. कई कप्तान बदले गए, नाम भी बदला गया लेकिन आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी नसीब नहीं हुई. अब एक बार फिर कप्तान और उप-कप्तान बदले गए हैं. टीम का नाम तो आप समझ ही गए होंगे- दिल्ली कैपिटल्स.

पंत के चोटिल होने के कारण बदला कप्तान

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) के लिए अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. ये सीजन 31 मार्च से शुरू होना है. दिल्ली की कप्तानी पहले धुरंधर विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास थी. उनके आईपीएल से पहले मैच फिट होने की संभावना नहीं है. ऐसे में उनकी जगह नए कप्तान की घोषणा कर दी गई है. बता दें कि गत वर्ष 30 दिसंबर को एक भीषण कार हादसे में ऋषभ पंत गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे. फिलहाल वह मुंबई में चोट से उबर रहे हैं. 

अक्षर पटेल को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम

दिल्ली फ्रेंचाइजी ने आईपीएल-2023 को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए ऋषभ पंत की जगह धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को अपना नया कप्तान बनाने का फैसला किया है. वॉर्नर पहले सनराइजर्स हैदराबाद की कमान भी संभाल चुके हैं. वॉर्नर के अलावा भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल को दिल्ली कैपिटल्स टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट से जुड़े एक सदस्य के हवाले से क्रिकबज ने बताया, 'डेविड वॉर्नर हमारी टीम के नए कप्तान होंगे. अक्षर पटेल उप-कप्तान के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगे.'

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में दिखाया दमदार खेल

भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 84 रन बनाए थे और एक विकेट भी लिया. फिर दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में उन्हें भले ही कोई विकेट नहीं मिला लेकिन बल्ले से उन्होंने कमाल दिखाया और 74 रन बनाते हुए मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारतीय टीम 4 मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाए हुए है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news